loader
Photo - BCCI/IPL

आईपीएल 2022: सनराइजर्स हैदराबाद लगातार पांचवी बार हारी

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 15 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हराकर एकतरफा जीत हासिल की है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 177 रन बनाए इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 123 रन ही बना सकी और 54 रन से मुकाबला हार गई। सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार पांचवीं हार रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की पारी की शुरुआत वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने की। कोलकाता को पहला झटका वेंकटेश्वर के रूप में लगा जब उन्हें मार्को यानसेन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे नीतीश राणा ने टी नटराजन के पहले ही ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। कोलकाता ने पहले पावर प्ले में 1 विकेट पर 55 रन बना लिए थे।
ताजा ख़बरें
रन गति बढ़ाने के प्रयास में नितीश राणा उमरान मलिक का शिकार हो गए। राणा ने आउट होने से पहले 16 गेंदों पर 26 रनों की तेज पारी खेली। उसके बाद उमरान मलिक ने ओवर की आखिरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को शशांक के हाथों कैच करा दिया। रहाणे ने 24 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली। इमरान मलिक को तीसरी सफलता कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में मिली। अय्यर ने 9 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली। केकेआर ने 10 ओवर की समाप्ति पर 4 विकेट पर 83 रन बना लिए थे। इसके बाद कोलकाता को पांचवा झटका रिंकू सिंह के रूप में लगा। रिंकू इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कोलकाता के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसैल के नाम आईपीएल में एक और नया इतिहास बन गया। रसेल गेंदों के लिहाज से सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस बीच आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स ने छठे विकेट के लिए 50 रनों की अहम साझेदारी भी की। इसी बीच कोलकाता ने अपने 150 रन भी पूरे कर लिए। 19वें ओवर में सेंबलेंस 34 रनों के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। इस तरह से कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाए और हैदराबाद को 178 रन बनाने का लक्ष्य मिला। 
IPL 2022: Sunrisers Hyderabad lose for the fifth time in a row - Satya Hindi
Photo - BCCI/IPL
सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन ने की। सनराइजर्स को पहला झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा। विलियमसन धीमी पारी खेलकर आंद्रे रसेल की गेंद का शिकार बने। हैदराबाद ने पहले पावर प्ले में 1 विकेट पर 31 रन बना लिए थे। इसी बीच हैदराबाद ने अपने 50 रन भी आठवें ओवर में पूरे कर लिए। टिम साउदी ने अपने दूसरे ऊपर में पहली सफलता हासिल करके हैदराबाद को दबाव में ला दिया। हालांकि अभिषेक शर्मा तेज बल्लेबाजी के साथ ही 28 गेंदों पर 43 रन बनाकर बिलिंग्स को कैच दे बैठे। 78 रनों के स्कोर पर हैदराबाद को चौथा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा। पूरन ने सिर्फ 2 रन बनाए।
खेल से और खबरें

इसके बाद हैदराबाद के लगातार विकेट गिरते रहे। 18वें ओवर में आंद्रे रसेल ने हैदराबाद को दोहरा झटका दिय।सबसे पहले रसेल ने पहली ही गेंद पर वाशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेज दिया उसके बाद पांचवीं गेंद पर मार्को यानसेन को भी पवेलियन की राह दिखा दी। इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 123 रन पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ ही कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है अभी भी जिंदा हैं जबकि लगातार पांच मुकाबले हारकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगभग आईपीएल से बाहर होने के कगार पर है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें