loader

सड़क पर भारतीय बच्चों की कलाबाज़ी की फै़न हुईं ओलंपिक चैंपियन जिम्नास्ट

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है जो किसी को एक दिन में गुमनामी के अंधेरे से निकाल कर उसकी पहचान को विश्व पटल पर ला सकता है। ऐसा ही कुछ भारत के दो स्कूली बच्चों के साथ हुआ है। सोशल मीडिया पर भारत के दो बच्चों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे बच्चे बहुत ही आसानी से जिम्नास्टिक के करतब करते हुए नज़र आ रहे हैं।

5 बार की ओलंपिक चैंपियन ने की तारीफ़

इस वीडियो को ट्विटर पर अब तक 5 लाख लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को रोमानिया की 5 बार की ओलंपिक चैंपियन नादिया कोमानेची भी देख चुकी हैं। उनको ये वीडियो इतना पसंद आया कि उन्होंने इसको ट्वीट कर बच्चों की तारीफ़ भी की है। नादिया ने लिखा है कि ‘ये शानदार है’।
नादिया के ट्वीट के बाद लोगों ने बच्चों के वीडियो को पाँच बार की ओलंपिक चैंपियन द्वारा ट्वीट किए जाने पर ख़ूब तारीफ़ की है।

बच्चों से मिलना चाहते हैं खेल मंत्री

5 बार की ओलंपिक चैंपियन द्वारा बच्चों की वीडियो को ट्वीट किए जाने के बाद भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इन दोनों बच्चों से मिलने की इच्छा व्यक्त की है। रिजीजू ने नादिया कोमानेची के वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा कि

मुझे खुशी है कि नादिया कोमानेची ने इस वीडियो को ट्वीट किया है। वह पहली जिम्नास्ट, हैं जिन्होंने 1976 के मॉन्ट्रियल ओलंपिक में परफेक्ट 10.0 का स्कोर किया था और उनका इस वीडियो को ट्वीट करना बेहद ख़ास बात है। मैंने इन बच्चों से परिचय करने की इच्छा जताई है।'


खेल मंत्री, किरण रिजिजू

कौन हैं नादिया कोमानेची

नादिया कोमानेची रोमानिया की पूर्व जिम्नास्ट हैं। जो पाँच बार ओलंपिक स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। इसके साथ ही वह पहली जिम्नास्ट हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों में पर्फेक्ट 10 स्कोर किया था। नादिया ने उसी ओलंपिक(1976 मॉन्ट्रियल ओलंपिक)  में 3 और स्वर्ण जीतने के लिए 6 बार और परफेक्ट 10 स्कोर किया था। इसके बाद 1980 में मॉस्को में हुए समर ओलंपिक में नादिया ने 2 और स्वर्ण अपने नाम किए थे और इस ओलंपिक में भी उन्होंने 2 बार पर्फेक्ट 10 का स्कोर किया था।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें