loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/वीरेंद्र सहवाग

सहवाग ने क्रिस मॉरिस की तारीफ़ में लिखा- इसे कहते हैं इज्जत

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के छठे मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत में क्रिस मॉरिस का शानदार प्रदर्शन रहा। इसकी तारीफ़ अपने समय के विस्फोटक बल्लेबाज़ रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी कुछ अलग ही अंदाज़ में की है। मीम शेयर किए और ट्वीट में लिखा कि इसे कहते हैं इज्जत!

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर रहे जिन्होंने पारी के आख़िरी ओवरों में धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान को जीत दिलाई। हालाँकि क्रिस मॉरिस ने 18 गेंद पर 36 रन की पारी खेली और मिलर ने 43 गेंद पर 62 रन बनाए, लेकिन वीरेंद्र सहवाग मॉरिस की पारी से प्रभावित दिखे। 

सहवाग ने मॉरिस को लेकर अलग अंदाज़ में ट्वीट किया। सहवाग ने ट्वीट में दो तसवीरें पोस्ट कीं और इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 

'पहली तसवीर पिछला मैच- पैसा मिला पर इज्जत नहीं मिली।

दूसरी तसवीर आज- इसे कहते हैं इज्जत। इज्जत भी, पैसा भी- शाबाश क्रिस मॉरिस!'

सहवाग ने मॉरिस की दो तसवीरें का एक मीम जो पोस्ट किया है उसमें से एक तसवीर हाल के दिनों में ट्विटर पर काफ़ी वायरल रही है। सोशल मीडिया पर वायरस क्रिस मॉरिस की उस तसवीर के साथ उस वाकये का ज़िक्र किया गया है जिसमें राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ आख़िरी ओवर की पाँचवीं गेंद पर संजू सैमसन ने एक रन लेने से इनकार कर दिया था और मॉरिस को वापस लौटा दिया था। उस दौरान मॉरिस ने जो हावभाव दिखाए उसी की तसवीर के मीम बनाकर शेयर किए जाने लगे। 

ताज़ा ख़बरें

मॉरिस आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इस साल फ़रवरी में नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में उन्हें शामिल किया। 

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की है। इसमें क्रिस मॉरिस का बड़ा हाथ रहा। दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए। 

खेल से और ख़बरें
राजस्थान की पारी की शुरुआत ख़राब रही थी। टीम का स्कोर 13 रन ही था कि मनन वोहरा तेज़ गेंदबाज़ वोक्स की गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और चार रन बनाने के बाद कसिगो रबाडा का शिकार बने। पावरप्ले में राजस्थान का स्कोर 3 विकेट पर 26 रन था। मिलर ने 43 गेंद पर 62 रन बनाए। मिलर के आउट होने के बाद क्रिस मॉरिस ने अंतिम ओवरों में आतिशी पारी खेलते हुए राजस्थान को जीत दिला दी। मॉरिस ने 4 छक्कों की मदद से 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और राजस्थान ने 2 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जिता दिया।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें