loader

बिहार उपचुनाव में बीजेपी-जदयू को झटका, 5 में से 4 सीटें विपक्ष ने जीतीं

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तरह ही बिहार विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को झटका लगा है। राज्य में पाँच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से चार सीटों पर विपक्षी दलों ने जीत दर्ज की है। एक सीट जनता दल यूनाइटेड यानी जदयू ने जीती है। इन पाँच सीटों में से चार पर जदयू और एक सीट पर बीजेपी ने चुनाव लड़ा था। 

ताज़ा ख़बरें

जिन चार सीटों पर विपक्ष के उम्मीदवार चुनाव जीते हैं उनमें से दो सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के उम्मीदवार, एक सीट पर असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के उम्मीदवार ने और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने चुनाव जीता है। एक सीट पर जदयू के उम्मीदवार ने राजद के उम्मीदवार को 5131 वोटों से हराया।

बिहार से और ख़बरें
राज्य में बीजेपी और जदयू की गठबंधन सरकार है। हाल के दिनों में कुछ ऐसी ख़बरें आती रही हैं कि दोनों दलों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। दोनों दलों के कई नेता जब तब ऐसी बयानबाज़ी करते रहे हैं जिनसे गठबंधन के दोनों दलों के बीच रिश्तों में खटास के कयास लगाए जाते रहे हैं। राज्य में नेतृत्व को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस पर सफ़ाई देनी पड़ी थी कि गठबंधन में कुछ भी खटपट नहीं है और नीतीश कुमार ही गठबंधन के नेता हैं।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें