loader
गायत्री ने यह फोटो ट्वीट किया था।

एक्ट्रेस गायत्री का बीजेपी से इस्तीफा, कहा- महिलाएं सुरक्षित नहीं

तमिलनाडु की एक्ट्रेस और नेता गायत्री रघुराम नेआज 3 जनवरी को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया कि तमिलनाडु बीजेपी यूनिट के अध्यक्ष अन्नामलाई के नेतृत्व में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए वे पार्टी से इस्तीफा दे रही हैं। बीजेपी ने गायत्री रघुराम को ओवरसीज एंड अदर तमिल स्टेट्स का अध्यक्ष भी बना रखा था।
एक्ट्रेस गायत्री रघुराम को नवंबर 2022 में बीजेपी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया था। तभी से लेकर गायत्री धमकी दे रही थीं कि वो तमाम नेताओं का पर्दाफाश कर देंगी। गायत्री का कहना है कि बीजेपी में किसी को भी सच्चे कार्यकर्ताओं की परवाह नहीं है।

ताजा ख़बरें
पीटीआई के मुताबिक एक्ट्रेस गायत्री ने पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के लिए राज्य बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि, एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने उनके दावों को खारिज कर दिया और कहा कि उनका जाना पार्टी के लिए नुकसान नहीं हैं। नेता ने कहा कि पार्टी गायत्री के आरोपों को ज्यादा महत्व नहीं देती है।

23 नवंबर को, बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने गायत्री को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में छह महीने के लिए निलंबित कर दिया था। गायत्री ने कहा, मैंने भारी मन से तमिलनाडु बीजेपी से इस्तीफा देने का फैसला किया है, क्योंकि महिलाओं को जांच, समान अधिकार और सम्मान का अवसर नहीं दिया गया। अन्नामलाई के नेतृत्व में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मुझे बाहरी व्यक्ति के रूप में ट्रोल किया गया। अपना इस्तीफा गायत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष को टैग करते हुए ट्वीट किया।
इस्तीफे से पहले गायत्री ने आज और भी कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में गायत्री ने लिखा है कि वो हिन्दू धर्म में पूरी आस्था रखती हैं लेकिन वो किसी राजनीतिक दल में हिन्दू धर्म क्यों खोजें। इसके बजाय मंदिर में जाकर भगवान और धर्म को खोजेंगी। भगवान हर जगह है। भगवान मेरे अंदर भी है।
गायत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के फोटो लगा रखे हैं। अमित शाह को उन्होंने चाणक्य भी लिखा है। गायत्री ने हाल ही में दुबई के एक इवेंट की जानकारी देते हुए आरोप लगाया था कि कैसे तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने बीजेपी की महिला नेताओं के कमरे में आने की कोशिश की थी। इसके बाद अन्नामलाई ने गायत्री पर कई आरोप लगाए थे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें
गायत्री के दोनों ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। जिसमें तमाम लोगों ने गायत्री के फैसले को सही ठहराया है। कुछ ने गायत्री से सवाल किया है कि उन्होंने इतनी देर क्यों लगाई। लोगों ने आरोप लगाया है कि बीजेपी जिस तरह से नफरत बांटने का काम करती है, वो गायत्री जैसों के जरिए दक्षिण भारत में भी करना चाहती थी। लेकिन उनकी यह चाल दक्षिण भारत में कामयाब नहीं होगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें