loader

तमिलनाडु के मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया 'देश का डैडी'

राजनीति में चापलूसी तो होती है, बहुत बड़े स्तर तक होती है लेकिन कभी-कभी नेता चापलूसी करने में, अपने नेता को ख़ुश करने में हदें पार कर जाते हैं। ये नेता कभी-कभी ऐसे बयान दे देते हैं जिन पर जनता हंसती है। ऐसा ही बयान दिया है तमिलनाडु की एआईएडीएमके सरकार में मंत्री के. टी. राजेंद्र बालाजी ने।

ताज़ा ख़बरें
पत्रकारों से बातचीत में बालाजी ने कहा, ‘जबसे हमने अम्मा (जयललिता) को खोया है, प्रधानमंत्री मोदी हमारे डैडी बनकर आए हैं और वह हमें बहुत सपोर्ट करते हैं।’ बालाजी से पत्रकारों ने पूछा था कि जयललिता बीजेपी से गठबंधन के ख़िलाफ़ थीं तो फिर भी एआईएडीएमके ने गठबंधन क्यों किया। बता दें कि एआईएडीएमके और बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। 
2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जयललिता ने कहा था कि वह नरेंद्र मोदी से बेहतर नेता हैं। जब मंत्री से जयललिता के इस बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, जयललिता मोदी जी का बहुत आदर करती थीं।
तमिलनाडु से और ख़बरें
आपको इन मंत्री जी का बयान पढ़कर बीजेपी के एक प्रवक्ता का नाम याद आ रहा होगा, जी हाँ। दो साल पहले एक टीवी डिबेट में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि मोदी जी देश के बाप हैं। और यह कोई पहली या दूसरी बार नहीं हुआ है कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए नेताओं ने चापलूसी भरे बयान दिए हों, इससे पहले भी कई बार ऐसे बयान दिए जा चुके हैं। 
सम्बंधित खबरें

मार्च 2016 में तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और वर्तमान में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को भगवान की देन हैं। अक्टूबर 2018 में महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता अवधूत वाघ ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को भगवान विष्णु का ग्यारहवां अवतार बताया था। जुलाई 2019 में राजस्थान के बांसवाड़ा डूंगरपुर के बीजेपी सांसद मानशंकर निनामा ने एक स्कूल में बच्चों को बताया था कि साक्षात भगवान के अवतार के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धरती पर आए हैं।

ऐसा नहीं है कि इस तरह के बयान किसी एक नेता के लिए या किसी एक पार्टी की ओर से ही दिए गए हों। अन्य पार्टियों में भी बड़े नेताओं को ख़ुश करने के लिए नेता इस तरह के काम करते रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी को दुर्गा का अवतार बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर होर्डिंग लगाए थे। 
AIADMK minister said PM Modi our daddy India daddy - Satya Hindi
जनवरी में पटना में हुई कांग्रेस की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को एक पोस्टर में भगवान राम के अवतार में दिखाया गया था। इस पोस्टर में लिखा था, 'वे राम नाम जपते रहे, तुम बनकर राम जियो रे।' 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें