loader
फ़ोटो साभार: नेशनल कैडेट कोर/ट्विटर

दिल्ली से ज़्यादा पॉजिटिव मामले अब तमिलनाडु में, तीसरे स्थान पर पहुँचा

कोरोना वायरस संक्रमितों की सबसे ज़्यादा संख्या के मामले में तमिलनाडु अब महाराष्ट्र और गुजरात के बाद तीसरे स्थान पर पहुँच गया है। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 7200 से ज़्यादा हो गई है। पहले दिल्ली तीसरे स्थान पर थी, लेकिन अब दिल्ली में संक्रमितों के कुल मामले क़रीब 6900 हैं। महाराष्ट्र में अब 22 हज़ार से ज़्यादा पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और कम से कम 832 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात में पॉजिटिव लोगों की संख्या 8194 है। 

ताज़ा ख़बरें

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के सिर्फ़ एक बाज़ार से जुड़े कम से कम 1500 लोगों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। राज्य में अब तक 1900 से ज़्यादा कोरोना संक्रमित लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। राज्य में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के अधिकतर राज्यों की तरह तमिलनाडु में भी लॉकडाउन में ढील दी गई है, लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। 

बता दें कि लॉकडाउन-3 की अवधि भी 17 मई को ख़त्म हो रही है। ऐसे में सवाल है कि क्या लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा? माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को दोपहर तीन बजे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से लॉकडाउन को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। 17 मई को लॉकडाउन-3 के ख़त्म होने में अब सिर्फ़ सात दिन ही बचे हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि इस बात की समीक्षा की जाएगी कि इसे और आगे बढ़ाया जाए या नहीं।  प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन-1 और लॉकडाउन-2 को बढ़ाने से पहले भी उन मुख्यमंत्रियों से सलाह मशविरा किया था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद यह पाँचवीं बार होगा जब मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। 

तमिलनाडु से और ख़बरें

लॉकडाउन को जारी रखना है या फिर इसमें ढील देनी है, इसको लेकर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। रिपोर्टों में कयास लगाए जा रहे हैं कि अधिक रियायतें पेश किए जाने की संभावना है। सरकार ने देश के सभी 773 ज़िलों को तीन क्षेत्रों- रेड, ऑरेंज और ग्रीन में बाँटा है, ताकि इनमें से प्रत्येक ज़िले में आर्थिक गतिविधि और प्रतिबंधों के स्तर को इंगित किया जा सके।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें