loader

तमिलनाडुः डीएमके और स्टालिन से जुड़े लोगों पर आयकर छापे

केंद्रीय एजेंसियों के छापों से इस समय समूचा विपक्ष परेशान है, आज सोमवार 24 अप्रैल को उसकी आंच तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके तक पहुंच गई। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को भी केंद्रीय एजेंसियों ने इसी तरह छापे मारकर घेरने की शुरुआत की थी। आयकर विभाग ने सोमवार की सुबह तमिलनाडु में जी-स्क्वायर रिलेशंस के परिसरों में छापेमारी की। जी स्क्वायर तमिलनाडु की बड़ी रियल एस्टेट कंपनी है। कंपनी कथित तौर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़ी मानी जाती है। आयकर अधिकारी स्टालिन के दामाद सबरीसन के ऑडिटर के आवास में भी  तलाशी ले रहे हैं।
आयकर विभाग ने कंपनी के  कर्नाटक, दिल्ली, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु समेत कई दफ्तरों में एक साथ 75 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। 75 जगहों में से अकेले चेन्नई में ही 50 ठिकानों पर छापेमारी की गई।
ताजा ख़बरें
बीते दिनों तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने कुछ दस्तावेज दिखाए थे, जिसके अनुसार कंपनी में स्टालिन परिवार शामिल है। इस दौरान यह भी आरोप लगाया था कि कंपनी को डीएमके सरकार के समय खूब बढ़ावा मिला। इसके बदले स्टालिन के बेटे और वर्तमान मंत्री उदयनिधि स्टालिन और उनके दामाद सबरीसन ने आय से कहीं अधिक संपत्ति अर्जित की है।
आरोप है कि जब स्टालिन अपने पिता करुणानिधि के मंत्रिमंडल में उप-मुख्यमंत्री थे, तब भी जी-स्क्वायर को खूब समर्थन मिला था। बीजेपी नेता अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि पैसे की हेराफेरी में न सिर्फ मौजूदा डीएमके सरकार शामिल है, बल्कि एम करुणानिधि सरकार के समय भी इसमें गड़बड़ी हुई थी।
इसी कंपनी में एक औ शेयरधारक कार्तिक अन्ना नगर डीएमके विधायक एमके मोहन के बेटे हैं। छापे के दौरान आयकर विभाग की टीम उनके उनके घर पर भी पहुंची।
तमिलनाडु से और खबरें
डीएमके नेताओं पर हो रही छापेमारी के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और नारेबाजी की। डीएमके कैडर ने डीएमके नेता के बेटे के घर पर आईटी की छापेमारी के बाद विरोध कर रहे हैं।   
यह छापेमारी ऐसे समय हो रही है जब एमके स्टालिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता के बड़े पैरोकार बनकर उभरे हैं। पिछले महीने चेन्नई में उनके जन्मदिन पर आयोजित रैली के बाद यह चर्चा उभरी थी कि भारत का प्रधानमंत्री दक्षिण भारत से क्यों नहीं हो सकता है। इसको तब और ज्यादा हवा मिली जब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने उनको प्रधानमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें