loader
के. कविता, केसीआर की बेटी

केसीआर की बेटी बीजेपी नेताओं पर केस करेंगी

तेलंगाना राष्ट्र समिति की नेता और एमएलसी के. कविता ने सोमवार को कहा कि वो बीजेपी नेताओं पर मानहानि का मुकदमा करने जा रही हैं। दिल्ली के बीजेपी नेताओं ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के परिवार को दिल्ली में चल रही आबकारी नीति विवाद से जोड़ा। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया था कि केसीआर की बेटी शराब माफिया और आम आदमी पार्टी सरकार के बीच "बिचौलिया" थीं।
कविता ने सोमवार को कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि बीजेपी द्वारा मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। दिल्ली में चल रही शराब नीति की जांच से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खराब करने की कोशिश कर रही है। हम वो नहीं हैं जो इससे डर जाएंगे।

ताजा ख़बरें
कविता ने कहा कि वह अब दिल्ली के बीजेपी नेताओं सांसद प्रवेश वर्मा और पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने जा रही हैं। टीआरएस एमएलसी के. कविता भी आरोप लगाने वालों के खिलाफ उनके बयानों को रोकने की मांग अदालत से करेंगी।
इससे पहले रविवार को, बीजेपी के दोनों नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि केसीआर की बेटी ने शराब माफिया और दिल्ली सरकार के बीच संपर्क का काम किया।
बीजेपी ने आरोप लगाया कि टीआरएस एमएलसी के. कविता ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और हैदराबाद के अरुण रामचंद्रन पिल्लई सहित अन्य के खिलाफ दिल्ली के लिए नई शराब नीति को क्रियान्वित करने में वित्तीय अनियमितताओं में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है।
बीजेपी के पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया था कि कविता ने ओबरॉय होटल में बैठकें कराईं और दक्षिण से शराब कारोबारी लाए। मगुंटा परिवार के सदस्यों के नाम पर शराब लाइसेंस के लिए अग्रिम रूप से पैसा दिया गया था। पंजाब और गोवा में चुनाव के लिए पार्टी को पैसा भी दिया गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि कविता ने रुपये की व्यवस्था की। सिसोदिया को 4.5 करोड़ की रिश्वत दी गई। जिसमें से रु. 3.5 करोड़ कैश और शेष राशि का भुगतान क्रेडिट नोट के माध्यम से किया गया था।

तेलंगाना से और खबरें
दिल्ली शराब नीति घोटाला दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने के बारे में है, जिसने खुदरा शराब क्षेत्र में निजी कंपनियों के प्रवेश का रास्ता साफ किया। मामले में सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि मामले में आरोपी मनीष सिसोदिया और अन्य लोक सेवकों ने निविदा के बाद लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देने के इरादे से सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना आबकारी नीति 2021-22 से संबंधित निर्णय लिए। 
सूत्रों के अनुसार, मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, मनोज राय, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढल और इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू सक्रिय रूप से थे। पिछले साल नवंबर में लाई गई आबकारी नीति के कार्यान्वयन में अनियमितताएं की गईं।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें