loader

हैदराबाद: टी. राजा सिंह की जमानत के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

बीजेपी से निलंबित विधायक टी. राजा सिंह को जमानत मिलने के खिलाफ हैदराबाद में मंगलवार रात को जोरदार प्रदर्शन हुआ है। मुसलिम संगठनों ने विधायक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

जमानत मिलने के बाद टी. राजा सिंह के समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया था। 

टी. राजा सिंह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र बयानबाजी की है। वीडियो के सामने आने के बाद हैदराबाद में मुसलिम समुदाय और एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी। 

ताज़ा ख़बरें

हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था लेकिन कुछ घंटों बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी। इस बीच लगातार दबाव बढ़ने के बाद बीजेपी ने टी. राजा सिंह को निलंबित कर दिया था। 

विधायक का पुतला फूंका

एआईएमआईएम ने टी. राजा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। मुसलिम समुदाय के लोग मंगलवार रात को एक बार फिर सड़कों पर उतरे और टी. राजा सिंह का पुतला फूंका। इस दौरान पुलिस की पेट्रोलिंग कार में तोड़फोड़ की गई। हालात को देखते हुए पूरे हैदराबाद में पुलिस हाई अलर्ट पर है।

टी. राजा सिंह हैदराबाद में गोशामहल सीट से बीजेपी के विधायक हैं और पहले भी इस तरह की विवादित टिप्पणियां करते रहे हैं। इससे पहले बीजेपी के निलंबित नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा पैगंबर पर की गई टिप्पणियों को लेकर देशभर में अच्छा-खासा विवाद हो चुका है।

Muslim bodies Protests Raja Singh remark on Prophet Muhammad - Satya Hindi

मुसलिम संगठन बोले- कार्रवाई हो 

ऑल इंडिया मुसलिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बीजेपी से निलंबित विधायक के बयान को शर्मनाक बताया है और कहा है कि सरकार को उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एआईएमआईएम के मुखिया और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी के द्वारा जानबूझकर मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। जमीयत-उलेमा-ए-हिंद ने टी. राजा सिंह को सजा देने की मांग की है। 

संस्था के अध्यक्ष मौलाना महमूद असद मदनी ने कहा है कि विधायक ने शर्मनाक काम किया है।

तेलंगाना से और खबरें

कारण बताओ नोटिस भेजा 

बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति की ओर से भेजे गए नोटिस में टी. राजा सिंह से कहा गया है कि कई मामलों में उनके विचार पार्टी की लाइन के खिलाफ रहे हैं और यह पार्टी के संविधान का खुला उल्लंघन है। समिति के सचिव ओम पाठक ने कहा है कि विधायक को पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है। 

विधायक से कारण बताओ नोटिस का 10 दिन के भीतर जवाब देने के लिए भी कहा गया है और उनसे पूछा गया है कि आखिर उन्हें क्यों नहीं पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए। विधायक से कहा गया है कि वह 2 सितंबर तक अपना जवाब पार्टी तक पहुंचा दें। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें