loader

अतीक-अशरफ को एक दिन पहले भी मारने की कोशिश हुई थीः रिपोर्ट

अतीक अशरफ डबल मर्डर में एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि 14 अप्रैल को भी अतीक अशरफ की हत्या करने की कोशिश की गई थी। नए तथ्य सामने आने से साफ है कि जिस योजनाबद्ध तरीके से अतीक और अशरफ को मारने की योजना बनाई गई थी, उसकी भनक तक यूपी पुलिस को नहीं थी। आमतौर पर किसी बड़े अपराधी को लेकर जब पुलिस इधर-उधर जाती है तो हमेशा आसपास वालों पर नजर रखी जाती है। लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं हुआ। न तो संदिग्ध एक दिन पहले नजर आए और न एक दिन बाद नजर आए। इस तथ्य ने अतीक और उनके भाई के मर्डर के रहस्य को और बढ़ा दिया है कि पुलिस की यह महज लापरवाही थी या जानबूझकर की गई लापरवाही थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में सूत्रों के से कहा गया है कि जिस दिन दोनों को रिमांड पर सुनवाई के लिए प्रयागराज की अदालत में ले जाया गया था, उसी दिन शूटरों ने अतीक और अशरफ को खत्म कर दिया होता। हालांकि, तीनों को योजना छोड़नी पड़ी क्योंकि अदालत में भारी सुरक्षा थी।

ताजा ख़बरें
हत्यारों में से एक सनी सिंह को 2021 में एक गैंगस्टर ने तुर्की में बनी बंदूक मुहैया कराई थी। सनी ने कहा कि गैंगस्टर की उसी साल दिसंबर में मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, सभी शूटरों से पूछताछ के बाद, जांचकर्ता उनके बयानों की प्रामाणिकता स्थापित करने के लिए उनका नार्को टेस्ट करा सकते हैं। 
अरुण मौर्य, सनी सिंह और लवलेश तिवारी के रूप में पहचाने गए शूटरों ने 15 अप्रैल को अतीक और उनके भाई की हत्या कर दी थी। 
Ateeq-Ashraf murder:  shooters tried to kill them a day earlier also - Satya Hindi

तुर्की की पिस्तौल

हमलावरों ने दोनों मृतकों को खत्म करने के लिए ज़िगाना पिस्तौल (तुर्की की एक फर्म द्वारा निर्मित एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल) का इस्तेमाल किया था। पुलिस टीम की मौजूदगी में शूटरों ने महज 22 सेकंड में एक दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग की। 
अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने के बाद तीनों आरोपियों को पुलिस ने आसानी से पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया।

यूपी पुलिस ने खुलासा किया कि हमलावर पत्रकारों के रूप में सामने आए, उनके पास वीडियो कैमरा, माइक और मीडिया पहचान पत्र थे। एफआईआर के मुताबिक, जैसे ही अतीक अहमद और अशरफ ने मीडिया से बात करनी शुरू की, एक शूटर ने अपना माइक और कैमरा गिरा दिया और अपनी पिस्तौल उठा ली और उन पर फायरिंग कर दी।

उत्तर प्रदेश से और खबरें
अतीक और अशरफ को हत्याओं को लेकर सवाल लगातार उठ रहे हैं। यूपी सरकार और उसकी पुलिस सवालों के कटघरे में है। ये सवाल तभी शुरू हो गए थे जब झांसी में अतीक के बेटे असद अहमद और साथी गुलाम का एनकाउंटर कर दिया गया। इससे पहले अतीक से जुड़े दो लोगों विजय चौधरी और अरबाज का एनकाउंटर किया जा चुका था। इस तरह तीन एनकाउंटरों में अतीक के चार लोग मारे गए। जबकि अतीक और अशरफ की हत्या पुलिस के घेरे में हुई। झांसी एनकाउंटर की ग्राउंड रिपोर्ट ने पुलिस की कहानी को कमजोर कर दिया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें