loader
अतीक अहमद और एनकाउंटर में मारा गया उनका बेटा असद अहमद

अतीक के बेटे समेत 2 को एनकाउंटर में उड़ाया, झांसी में मुठभेड़ का दावा

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और अतीक के साथ गुलाम को यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने गुरुवार को मार गिराया। असद और गुलाम दोनों ही उमेश पाल मर्डर में आरोपी थे। यह एनकाउंटर ऐसे समय हुआ है, जब यूपी पुलिस अतीक को गुजरात के साबरमती जेल से लाकर प्रयागराज कोर्ट में पेश कर रही है। अतीक के परिवार ने पहले ही आरोप लगाया था कि य़ूपी पुलिस के इरादे अच्छे नहीं हैं और वे परिवार के लोगों को एनकाउंटर में मार सकते हैं।

आज मारे गए असद और गुलाम पर 5-5 लाख का इनाम पहले से ही घोषित था। दोनों का एनकाउंटर झांसी में हुआ। झांसी में डिप्टी एसपी नवेंदु और विमल के नेतृत्व में टीम ने इस एनकाउंटर का दावा किया है। यह भी दावा किया गया कि दोनों मारे गए आरोपियों से अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं। इस संबंध में जो वीडियो सामने आया है, उसमें एक बाइक को भी जमीन पर पड़े दिखाया गया है।
ताजा ख़बरें
सूत्रों के मुताबिक अतीक के बेटे असद की शादी आयशा नूरी की बेटी के साथ तय हुई थी। दोनों ने पिछले साल सगाई की थी। उमेश पाल के गोलीकांड मामले में अतीक का बेटा असद शामिल था। पुलिस अतीक की बहन आयशा नूरी के पति डॉ. अखलाक को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अतीक के भाई की पत्नी को भी कल एक मामले में आरोपित किया गया। अतीक अहमद के परिवार का अब कोई भी सदस्य नहीं बचा है, जिस पर केस न दर्ज हो।

पुलिस को जानकारी मिली है कि घटना के करीब 10 दिन बाद शूटर गुड्डू मुस्लिम 17 घंटे तक आयशा नूरी के घर पर था। यहां गुड्डू मुस्लिम का ख्याल रखा गया और उसे पैसे भी दिए गए।

असद अहमद के पिता अतीक अहमद को आज प्रयागराज कोर्ट में पेश किया गया। अतीक को पुलिस ने उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी बनाया है। अतीक के परिवार के अधिकांश सदस्य उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी हैं। अतीक के नाबालिग बेटे को पुलिस ने बहुत दिनों तक अपनी हिरासत में रखा था, जब यह मामला अदालत पहुंचा तो पुलिस ने यह बात स्वीकार की। इसी तरह अतीक की पत्नी शाइस्ता भी उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी है। शाइस्ता का कुछ पता नहीं चल रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि वो अतीक की पत्नी को तलाश रही है। अतीक को जब पिछली बार साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था तो परिवार के सदस्यों और मीडिया ने उस वाहन का पीछा किया था, जिसमें अतीक को प्रयागराज लाया गया। अतीक के परिवार ने यह पीछा इसलिए किया ताकि पुलिस अतीक का एनकाउंटर नहीं कर सके।
Atiq ahmed son killed in Jhansi encounter by UP STF - Satya Hindi
अतीक के बेटे के एनकाउंटर का सीन।
प्रयागराज में फरवरी में उमेशपाल का मर्डर किया गया। उमेशपाल दरअसल 2005 में बसपा के पूर्व विधायक राजूपाल की हत्या का मुख्य गवाह था। राजूपाल की हत्या का आरोपी भी अतीक और उनका परिवार है। उमेशपाल का मर्डर जब इस साल फरवरी में हुआ तो पहला शक अतीक अहमद पर ही गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जब विधानसभा में यूपी की खराब कानून व्यवस्था का मामला उठाया तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि - अपराधियों को मिट्टी में मिला देंगे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें