loader

मोदी के प्रस्तावक रहे छन्नूलाल मिश्रा बेटी की मौत मामले में मांग रहे न्याय

लोकसभा चुनाव 2014 में वाराणसी लोकसभा सीट से नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे और पद्म विभूषण से सम्मानित जाने-माने शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्रा ने सोचा नहीं होगा कि  उनके जीवन में इतने ख़राब दिन आएंगे। छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी की 20 दिन पहले वाराणसी के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। तब से अब तक मिश्रा इस बात की गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें बताया जाए कि अस्पताल में उनकी बेटी के साथ आख़िर हुआ क्या। 

शुक्रवार को मिश्रा जब पत्रकारों के सामने आए तो फफक पड़े। मिश्रा ने कहा कि वह रात को ढंग से सो नहीं पाते हैं और सोचते रहते हैं कि उनकी बेटी की मौत कैसे हुई होगी। उनकी मांग है कि जितने दिन तक उनकी बेटी अस्पताल में भर्ती रही, उतने दिनों की सीसीटीवी फुटेज उन्हें दे दी जाए क्योंकि वह जानना चाहते हैं कि उनकी बेटी के साथ कैसा बर्ताव हुआ। उनकी बेटी मेडविन अस्पताल में भर्ती थीं। 

ताज़ा ख़बरें

शास्त्रीय संगीत के गायन के लिए देश भर में पहचाने जाने वाले मिश्रा ने आरोप लगाया कि अस्पताल वालों ने परिजनों को बेटी से बात नहीं करने दी, मिलने नहीं दिया और ये भी सुना है कि बेटी को कष्ट दिए गए। उन्होंने कहा कि कमिश्नर, डीएम के कहने पर भी उन्हें सीसीटीवी फुटेज नहीं दी जा रही है। 

उन्होंने दोहराया कि अस्पताल से उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिलवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ गड़बड़ ज़रूर है और वह 20 दिन बाद भी कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। 

मोदी, योगी से की बात

मिश्रा ने कहा है कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है और मोदी ने कहा है कि इस मामले में न्याय होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस मामले में बात की है। मिश्रा ने कहा है कि वह कमिश्नर, डीएम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

मिश्रा की दूसरी बेटी ने भी दीदी की मौत के बाद मेडविन अस्पताल में जाकर कहा था कि वह जानना चाहती हैं कि उनकी बहन के साथ अस्पताल में क्या हुआ था। उन्होंने कहा था कि डेढ़ लाख रुपये उनसे पहले ले लिए गए, बाद में चार लाख रुपये की और मांग की गई लेकिन अस्पताल ये यह नहीं बताया कि उनकी दीदी की मौत आख़िर हुई कैसे। 

ये हालात उन पंडित छन्नूलाल मिश्रा जी के हैं, जो जाना-माना नाम हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सीधे जानते हैं तो सोचिए कि आम लोगों पर क्या गुजरती होगी।

मिश्रा के न्याय की गुहार लगाने की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल है और लोगों का यही कहना है कि उन्हें न्याय दिलाया जाए। लेकिन यह स्थिति उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी अपने परिजनों की जान न बचा पाने की मजबूरी को भी बयां करती है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें