loader

कल्याण बोले, मोदी को पीएम बनाना ज़रूरी, कांग्रेस ने कहा, पद से हटाएँ 

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के एक बयान पर विवाद हो गया है। कल्याण सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोबारा चुना जाना देश और समाज के लिए ज़रूरी है। बता दें कि राज्यपाल का पद संवैधानिक है और संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति से लोकतंत्र में इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती। 

कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और हम सभी चाहते हैं कि मोदी जी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें। मोदी जी का प्रधानमंत्री बनना देश और समाज के लिए ज़रूरी है।'

कल्याण सिंह के बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आपत्ति दर्ज कराई है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राज्यपाल का पद संवैधानिक होता है और यह उम्मीद की जाती है कि राज्यपाल पूरी तरह निष्पक्ष होंगे और दलगत राजनीति से दूरी बनाए रखेंगे। गहलोत ने कहा कि कल्याण सिंह का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कल्याण सिंह के बयान से संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा को चोट पहुँची है। 

ताज़ा ख़बरें
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कल्याण सिंह का बयान संवैधानिक मर्यादा की धज्जियाँ उड़ाने वाला है। सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रपति को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। भाकपा ने भी कल्याण सिंह को पद से हटाने की माँग की है। 
उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से अलीगढ़ सीट से सतीश गौतम को उम्मीदवार बनाए जाने का स्थानीय कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने 23 मार्च को कल्याण सिंह के अलीगढ़ दौरे के दौरान उनके सामने विरोध कर अपनी नाराजगी जतायी थी। इसी दौरान कल्याण सिंह ने नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की बात कही। 

सम्बंधित ख़बरें
87 साल के कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। कल्याण सिंह ने बीजेपी छोड़कर जनक्रांति पार्टी भी बनाई थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया था। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद उन्हें राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया था। कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह एटा से सांसद हैं और पोते संदीप सिंह योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री हैं। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मसजिद गिराए जाने के वक़्त वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें