loader
फोटो साभार: ट्विटर/@zoo_bear

'बिग बॉस' विजेता एल्विश यादव पर रेव पार्टी के लिए FIR, मिला सांप का जहर

विवादों में रहने वाले एल्विश यादव अब रेव पार्टी के आरोपों में फँस गए हैं। नोएडा में गुरुवार देर रात पुलिस ने एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी में बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव का नाम आया है। एल्विश यादव के ख़िलाफ़ भी एफ़आईआर दर्ज की गई है।

दरअसल, पुलिस का कहना है कि रेव पार्टी में गिरफ्तार किए गए लोगों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो एल्विश यादव का नाम सामने आया। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने खुलासा किया कि वे बिग बॉस ओटीटी विनर की पार्टियों में सांप सप्लाई करते थे। उन्होंने कहा है कि ये रेव पार्टियाँ अलग-अलग फार्म हाउस और दिल्ली के आसपास का जगहों पर होती थीं।

ताज़ा ख़बरें

पुलिस ने शुक्रवार को इंडिया टुडे को बताया कि छापेमारी के दौरान पांच कोबरा सहित नौ सांप और सांप का जहर बरामद किया गया। रिपोर्ट के अनुसार पीपल फॉर एनिमल यानी पीएफए संगठन के पशु कल्याण अधिकारी गौरव गुप्ता द्वारा एल्विश और अन्य पर नोएडा के फार्महाउसों में सांपों और जहर के साथ वीडियो शूट करने का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की थी।

प्रथम सूचना रिपोर्ट यानी एफआईआर में एल्विश यादव सहित छह लोगों के नाम हैं। पाँच तो वे आरोपी हैं जिनको गिरफ़्तार किया गया है और छठा आरोपी एल्विश यादव है। इने अलावा अन्य गुमनाम लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। छह नामजद आरोपियों में से पांच को हिरासत में ले लिया गया है, लेकिन एल्विश यादव को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इस बारे में बीजेपी सांसद मनेका गांधी ने कहा है कि उनके संगठन की नज़र उस पर पहले से थी। उन्होंने कहा कि वह वीडियो में तस्वीरों में साँप के साथ दिखता रहा है और बाद में पता चला कि वह साँप बेचता है। मनेका ने कहा कि उन्होंने ट्रैप किया और एल्विश यादव ने पाँच लोगों को सांप और सांपों के जहर के साथ भेजा। उन्होंने यह भी कहा कि एल्विश यादव फरार है और उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। 

सोशल मीडिया पर एफ़आईआर की कॉपी साझा की गई है जिसमें कहा गया है कि इनके पास से 20 मिलीलीटर सांप का जहर, 9 जहरीले सांप (5 कोबरा, 1 अजगर, 1 दोमुंहा सांप, 1 रैट स्नेक) मिले। एफआईआर कॉपी के मुताबिक आरोप है कि वे रेव पार्टियों के दौरान सांप और सांप के जहर का इस्तेमाल करते हैं। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एल्विश यादव को लेकर बीजेपी के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि टॉप खिलाड़ी सड़कों पर डंडे खाते हैं, लेकिन एल्विश यादव को हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर प्रमोट करते हैं।

एक पशु कल्याण एनजीओ पीएफए की शिकायत के बाद कल देर शाम नोएडा के सेक्टर 49 में एक रेव पार्टी पर छापा मारने के बाद नोएडा पुलिस ने ये गिरफ्तारियां कीं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार पीएफए अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि ये लोग अवैध रूप से रेव पार्टियां आयोजित करते थे, जहां विदेशी महिलाओं को सांप के जहर और अन्य प्रकार के ड्रग्स का सेवन करने के लिए आमंत्रित किया जाता था। रिपोर्ट के अनुसार पीएफ़ए संगठन मेनका गांधी से जुड़ा है। पीएफए को गौरव गुप्ता के दावे की जानकारी मिली और उसने एल्विश यादव से संपर्क किया। कथित तौर पर एल्विश ने पीएफए को अपने एजेंट का नंबर दिया, जिससे संपर्क करने पर, वह नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल में रेव पार्टी आयोजित करने और वहाँ सांप लाने के लिए सहमत हो गया।

सूचना वन विभाग के अधिकारियों और नोएडा पुलिस के साथ साझा की गई, जिन्होंने बाद में बैंक्वेट हॉल पर छापा मारा। गिरफ्तार किए गए पांचों लोग दिल्ली के रहने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें
एल्विश यादव ने एक वीडियो बयान जारी कर दावा किया है कि उन पर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा है कि ड्रग्स के मामले में 0.1 फीसदी भी जुड़ाव नहीं है। उन्होंने यूपी पुलिस से कहा है कि यदि उनपर आरोप साबित होता है तो वह ज़िम्मेदारी लेने को तैयार हैं।
सोशल मीडिया यूज़रों ने एल्विश की मंत्रियों के साथ तस्वीरों को साझा कर निशाना साधा है। मिस्टर फिक्सिट नाम के यूज़र ने चार तस्वीरों का कोलाज साझा करते हुए लिखा है कि इन चार वजहों से एल्विश यादव जेल नहीं जाएगा। 
अमोक नाम के यूज़र ने लिखा है, 'दक्षिणपंथियों का एक और विकेट गिरा, नोएडा पुलिस ने एक विशेष छापेमारी की और एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।' 

इस यूज़र ने आगे लिखा है, 'मनोहरलाल खट्टर और स्मृति ईरानी से मुलाकात करने वाले बीजेपी समर्थक एल्विश को अवैध पार्टियां करते हुए पाया गया है। वह रेव पार्टियों का आयोजन करता था जिसमें विदेशी लड़कियों को बुलाया जाता था, जिन्हें सांप का जहर और नशीले पदार्थों का सेवन कराया जाता था। नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। उसके साथी राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण, रविनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से कई जहरीले सांप मिले। उनके लिए मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं, देखते हैं उनके पसंदीदा नेता उन्हें बचाते हैं या नहीं।' 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें