loader

यूपी: बच्चों के यौन शोषण के मामले में बीजेपी नेता राठौर गिरफ़्तार 

जालौन में एक घिनौनी वारदात हुई है। बीजेपी के एक नेता को बच्चों के यौन शौषण के मामले गिरफ़्तार किया गया है। राम बिहारी राठौर नाम का यह शख़्स लंबे वक़्त से बच्चों का यौन शौषण कर रहा था। बदनामी होते देख बीजेपी ने उसे तुरंत पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब तक कुछ 9 ऐसे बच्चों और दो महिलाओं का पता चला है जिनका ये शख़्स यौन शोषण कर रहा था। 

जालौन के एसपी यशवीर सिंह ने कहा है कि पीड़ित चार बच्चों को मामले में और जानकारी हासिल करने के लिए बुलाया गया है। पुलिस को इन चार बच्चों के बारे में उन दो बच्चों से पता चला जिन्होंने राम बिहारी राठौर के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया था। पुलिस ने कहा है कि पीड़ितों और उनके परिजनों के बयान दर्ज किए जाएंगे। 

ताज़ा ख़बरें

इन दो बच्चों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि राठौर अकसर उनका यौन शोषण किया करता था और इसका वीडियो बना लेता था। इसके बाद पुलिस ने राठौर के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की थी। पुलिस ने उस पर पॉक्सो एक्ट भी लगाया था। 

एसपी यशवीर सिंह ने बताया कि एक हफ़्ते पहले ही राठौर ने एक एफ़आईआर दर्ज कराई थी कि उसके घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर चोरी हो चुकी है। पुलिस ने इस मामले में इन दो बच्चों को पकड़कर उनसे डीवीआर बरामद की थी। पुलिस ने जब इस डीवीआर की जांच की तो उसे यौन शोषण की रिकॉर्डिंग मिली। पुलिस ने बच्चों से भी पूछताछ की तो उन्होंने इस बारे में बताया। राठौर इन बच्चों के वीडियो बना चुका था और उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था। 

पुलिस का कहना है कि उसने राठौर के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर की पड़ताल के बाद कुछ पीड़ितों की पहचान की है। राठौर 2017 में सरकारी नौकरी से रिटायर हो चुका है। उसके बाद वह बीजेपी में शामिल हुआ। वह जालौन बीजेपी में जिला स्तर का पदाधिकारी था। राठौर को ओरई जेल में रखा गया है। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

पुलिस राठौर के लैपटॉप, डीवीडी और हार्ड डिस्क की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि उसे लैपटॉप से 15 से 20 वीडियो क्लिप मिली हैं। इन वीडियो में राठौर को बच्चों का यौन शोषण करते देखा जा सकता है। 

कोंच के एसएचओ इमरान ख़ान ने कहा कि राठौर छोटे बच्चों को पैसे का लालच देता था और उनके अश्लील वीडियो बना लेता था, इसके बाद वह उन्हें ब्लैकमेल करता था। वह बच्चों को धमकाता भी था। ख़ान ने कहा कि साइबर क्राइम सेल की टीम मामले की तफ़्तीश में जुटी है। ख़ान ने कहा कि अभी ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे पता चले कि इन वीडियो को किसी पोर्न साइट या बाज़ार में बेचा जा रहा था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें