loader

काली विवाद: महंत राजू दास बोले- क्या सिर तन से जुदा करवाना चाहती हो?

देवी काली पर बनी एक फिल्म के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इस फिल्म की निर्माता लीना के खिलाफ दिल्ली सहित कई जगहों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है और अब अयोध्या के महंत राजू दास का एक आपत्तिजनक वीडियो सामने आया है। 

इस वीडियो में महंत राजू दास ने लीना को धमकाते हुए कहा है कि क्या वह अपना सिर तन से जुदा करवाना चाहती हैं।

बता दें कि नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान के बाद उनका सिर तन से जुदा किए जाने की धमकियां उन्हें लगातार मिल रही हैं। लेकिन अब काली फिल्म की निर्माता लीना को अयोध्या हनुमानगढ़ के महंत राजू दास ने इसी तरह की धमकी दी है।

ताज़ा ख़बरें

राजू दास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह कहते हैं, “नूपुर शर्मा के बयान पर पूरे देश में आग लग गई है और सनातन धर्म संस्कृति का आप क्या मजाक उड़ाओगे। क्या चाहते हो तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए क्या यही इच्छा है आपकी।” 

महंत राजू दास ने कहा है कि ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि इस फिल्म पर बैन लगाया जाए और लीना के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Mahant Raju Das of Hanumangarhi on Kaali Poster Controversy - Satya Hindi

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कार्रवाई नहीं होगी तो हम वह हालात पैदा कर देंगे कि आपको संभालना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने फिल्म रिलीज न करने की भी चेतावनी दी। 

आगरा में प्रदर्शन 

इस मामले में हिंदू संगठनों के कुछ लोगों ने आगरा में भी प्रदर्शन किया है और कहा कि आगरा में इस फिल्म को किसी भी कीमत पर नहीं लगने दिया जाएगा। फिल्म के खिलाफ मुजफ्फरनगर और लखनऊ में मुकदमा दर्ज हो गया है और मुंबई में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम देने की बात कहने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी हो गई है। देखना होगा कि हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के खिलाफ कब एफआईआर दर्ज होगी और कब पुलिस इन्हें गिरफ्तार करेगी। 

फिल्म के पोस्टर को लेकर शिकायत होने पर पुलिस और फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया जा सकता है। लेकिन वीडियो जारी कर किसी का भी सिर कलम करने की बात कहना कानून का मखौल उड़ाना है और ऐसे किसी भी शख्स के खिलाफ पुलिस और प्रशासन को त्वरित और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें