loader

'तस्कर' बताने वाले ट्वीट को रिट्वीट कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने खुद कराई फजीहत!

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की आज फिर से फजीहत हो गई। विरोधी ने ट्वीट कर मंत्री को डीजल व चंदन का तस्कर होने का आरोप लगाया तो उन्होंने खुद उसे रिट्वीट कर दिया। इससे उनकी किरकिरी हुई। मंत्री ने जब तक रिट्वीट को हटाया तब तक इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सवाल उठे तो मंत्री की सफ़ाई आई कि उनका खाता हैक हो गया था। लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के मामले में फंसे मंत्री के बेटे को लेकर उनकी पहले से ही फजीहत हो रही है।

अजय मिश्रा टेनी के ट्विटर खाते से जो ट्वीट रिट्वीट हुआ था उसमें लखीमपुर में किसानों की हत्या के आरोपी उनके बेटे आशीष मिश्रा के नेपाल भाग जाने की बात भी कही गई थी। यह ट्वीट आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने किया था। उनके उस ट्वीट को रिट्वीट किए जाने की भी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। 

नरेश बाल्यान कहते हैं कि 'रिट्वीट करने का मतलब है कि वो भी अपने कुकर्म और बेटे के कुकर्म से खुद ही सहमत है।'

नरेश बाल्यान ने अपने पहले के ट्वीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्र के बारे में लिखा था, 'नेपाल भाग गया। जहाँ इनके पिता अजय मिश्रा डीजल व चंदन की लकड़ी की तस्करी करते थे।'

उनका यह ट्वीट तब आया था जब ख़बर आई कि पूछताछ के लिए समन दिए जाने के बाद भी शुक्रवार सुबह वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। 

कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की आखिरी लोकेशन नेपाल में मिली है। हालाँकि उनका गाँव नेपाल सीमा से क़रीब 10 किलोमीटर दूर बनवीरपुर है। एसपी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने दावा किया कि आशीष मिश्रा नेपाल भाग गए हैं। भदौरिया ने यह भी कहा कि आशीष मिश्रा इतने दिन तक झूठ बोलते रहे। 

ताज़ा ख़बरें

बहरहाल, अजय मिश्रा टेनी के उस रिट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन पर तंज कसे। आम आदमी पार्टी के आईटी सेल के अंकित लाल ने ट्वीट किया, 'तो, जाहिर तौर पर अजय मिश्रा इस बात से सहमत हैं कि उनका बेटा नेपाल भाग गया है...।

इस पर अजय मिश्रा की प्रतिक्रिया आई है। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार मंत्री टेनी का कहना है कि उनका ट्विटर खाता किसी ने हैक कर लिया था। फ़िलहाल उन्होंने रिट्वीट को हटा दिया है।  

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें
बता दें कि अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बार फिर से केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को समन भेजा है। इस समन में आशीष से कहा गया है कि वे शनिवार सुबह 11 बजे पुलिस के सामने हाज़िर हों। लेकिन सवाल यह है कि पुलिस आशीष मिश्रा तक पहुँचने की कोशिश क्यों नहीं कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी शुक्रवार को इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को डांट लगाई है लेकिन सरकार और उत्तर प्रदेश की पुलिस शायद शीर्ष अदालत की जबरदस्त डांट के बाद भी चेतने के लिए तैयार नहीं हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें