loader

मुलायम बोले, गठबंधन ने आधा ख़त्म कर दिया, अपने ही मिटा रहे पार्टी को

संसद में मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने की शुभकामना देकर बवंडर मचाने वाले मुलायम सिंह यादव ने अब गठबंधन पर तीखा ऐतराज़ जताया है।

लखनऊ में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को गुरुवार को संबोधित करते हुए सपा संस्थापक मुलायम सिंह ने कहा कि चुनाव की तैयारियों में बीजेपी आगे निकाल गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता और पर्यवेक्षक जगह-जगह जा रहे हैं, लोकसभा सीटों का जायज़ा ले रहे हैं।

मुलायम ने हैरानी जताते हुए कहा कि पार्टी नें अब बीएसपी से गठबंधन कर लिया है और सुनने में आ रहा है कि सीटें आधी रह गई हैं। सपा संस्थापक बोले कि आधी सीट होने से हमारे अपने लोग तो ख़त्म हो गए, कोई मुझे बताए कि आधी किस आधार पर रह गई, गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का बात करके चला गया।

बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने के लिए मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग ख़त्म कर रहे हैं।

अखिलेश-हार्दिक पटेल की कॉन्फ़्रेंस के तुरंत बाद बरसे मुलायम

सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस करने पहुँचे थे। कॉन्फ़्रेंस के ही दौरान मुलायम भी पार्टी दफ़्तर पहुँचे और अपने कमरे में बैठ गए। अखिलेश के कॉन्फ़्रेंस कक्ष से जाने के बाद मुलायम ने वहीं मौजूद कार्यकर्ताओं को बुलाकर संबोधन करना शुरू कर दिया।

मुलायम ने कहा, पीछे हो गए हैं चुनाव में

मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के दिन बहुत कम रह गए हैं, एक तरह से माहौल को देखकर कहा जाए तो चुनाव शुरू ही हो चुका है, हमें भी अपनी पूरी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। मुलायम ने स्वीकार किया कि चुनाव की तैयारियों में बीजेपी उनकी पार्टी से आगे निकल गई है। उसके नेता और पर्यवेक्षक जगह-जगह जा रहे हैं, जायज़ा ले रहे हैं।

मुलायम ने कहा कि उन्होंने अखिलेश से कहा है कि जल्दी से प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दे जिससे सभी लोग चुनाव में लग जाएँ। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ़ किया कि यूपी में सपा की लड़ाई सीधे बीजेपी से ही है, लड़ाई में तीसरा कोई दल नहीं है।

बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने के लिए मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को ज़िम्मेदार ठहराते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग ख़त्म कर रहे हैं। पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है अकेले अपने दम पर, लेकिन यहाँ तो लड़ने से पहले ही आधी सीट दे दी गई।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
कुमार तथागत
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें