loader

विपक्ष 'बदला' लेने के लिए सत्ता में वापसी चाहता है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पाँच ज़िलों में 21 विधानसभा सीटों के लिए वर्चुअल रैली को संबोधित किया। चुनावों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यूपी में यह पहला कोई कार्यक्रम था। वर्चुअल रैली में दिल्ली से जुड़े मोदी ने कहा कि पांच साल पहले व्यापारियों को लूटा गया था, जबकि महिलाएं अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकती थीं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने उन गुंडों और माफियाओं को सबक़ सिखाया है जो खुद को क़ानून से ऊपर समझते थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष इसलिए सत्ता में आना चाहता है ताकि वह 'बदला' ले सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष के 'बदला लेने की भावना' योगी आदित्यनाथ सरकार की विकास नीतियों से बहुत दूर है। उन्होंने गरीबों के लिए घर, पिछड़े वर्गों के लिए नीतियां, मेडिकल कॉलेज, एक्सप्रेसवे के माध्यम से अधिक कनेक्टिविटी, मुसलिम महिलाओं के लिए पहल और महिलाओं के लिए विवाह की उम्र को बढ़ाने का हवाला दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बदलाव लाने का प्रयास कर रही है जबकि विपक्षी दल 'बदला' लेने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बदला लेना ही उनकी हमेशा से सोच रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'इन लोगों ने जिन्हें टिकट दिया और उनकी भाषा, उनका इतिहास और उनके कारनामे इसके सबूत हैं'।

मोदी ने उत्तर प्रदेश में पूर्व सरकारों के दौरान की क़ानून व्यवस्था को ख़राब बताया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले यूपी को लेकर क्या चर्चा होती थी, दबंग और दंगाई ही कानून थे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल पहले व्यापारी लूटा जाता था, बेटी घर से निकलने में घबराती थी और माफिया खुलेआम घूमते थे। उन्होंने कहा, 'पश्चिमी यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब ये क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी।' उन्होंने कहा कि पांच साल में योगी सरकार उत्तर प्रदेश को इन हालात से बाहर निकालकर लाई है।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें
उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का ज़िक्र किया और कहा, 'भारत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर गरीब परिवार की देखभाल कर रहा है। 15 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन मिल रहा है। यह वही यूपी है, जब 5 साल पहले गरीबों के लिए राशन की दुकानों से राशन चोरी हो गया था। आज गरीबों के घरों तक एक-एक निवाला पहुंच रहा है। पिछले पांच साल में यही बदलाव आया है।'
उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को कड़ी चुनौती दे रहे अखिलेश यादव पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने निशाना साधा। उन्होंने बिना उनके नाम लिए कहा 'जो सोता है, उसे सपने आते हैं। जो जागता है, वो संकल्प लेता है। योगी जी जागने वाले, जगाए रखने वाले नेता हैं। वे संकल्प करने वाले नेता हैं।' बता दें कि अखिलेश ने पिछले दिनों सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने और उनके राज्य में सरकार बनने की बात कही थी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें