loader

श्रीकांत त्यागी की पत्नी बोलीं- सांसद से है ख़तरा, सुरक्षा दो 

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला के साथ अभद्रता के बाद शुरू हुआ विवाद इन दिनों फिर से तेज हो गया है। महिला के साथ अभद्रता करने वाले बीजेपी के पूर्व नेता श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने कहा है कि गौतम बुद्ध नगर के बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से उन्हें खतरा है और उन्हें सुरक्षा की जरूरत है। 

लेकिन नोएडा महानगर बीजेपी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने उनके इस आरोप को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि वह इस मामले में सीबीआई या फिर किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराएं। 

याद दिलाना होगा कि अगस्त के महीने में नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला से अभद्रता करने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी पर 25000 रुपए का इनाम घोषित करने के साथ ही सोसाइटी में बने उनके फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था। त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर भी लगा दिया गया था। 

ताज़ा ख़बरें

लेकिन त्यागी समाज इसके विरोध में उतर आया था और उसने नोएडा के गेझा गांव में एक महापंचायत की थी। श्रीकांत त्यागी इस प्रकरण के बाद से ही जेल में है और अभी तक उसे जमानत नहीं मिल सकी है।

त्यागी समाज के लोगों ने ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के बाहर अनु त्यागी के समर्थन में धरना दिया है। धरने पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने कहा कि उनकी लड़ाई अकेले सिर्फ बीजेपी के सांसद महेश शर्मा से है। 

Shrikant Tyagi case anu tyagi protest against MP mahesh sharma - Satya Hindi

छवि खराब करने की साजिश 

नोएडा महानगर बीजेपी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने इस मामले में कहा है कि ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में हुए अतिक्रमण का मामला नोएडा प्राधिकरण देख रहा है। उन्होंने कहा कि न तो बीजेपी और न ही पार्टी के किसी सांसद ने सोसाइटी में किसी तरह के अतिक्रमण की कोई शिकायत की है और नोएडा प्राधिकरण के द्वारा की जा रही कार्रवाई में किसी तरह का कोई दखल भी नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सांसद की छवि को धूमिल करने की साजिश की जा रही है। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें

नोएडा प्राधिकरण सख्त

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में हुए अतिक्रमण के मामले में नोएडा प्राधिकरण भी सक्रिय हो गया है। प्राधिकरण ने ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में रहने वालों ने जहां कहीं पर भी अवैध निर्माण किया है उसके खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 

नोएडा प्राधिकरण की सर्वे टीम अवैध निर्माण को चिन्हित करने के बाद इन्हें बुलडोजर के द्वारा ध्वस्त करने की तैयारी कर रही है। प्राधिकरण की ओर से निर्देश भी दिए गए थे कि जिन लोगों ने अपने फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण किया है, वह इसे हटा लें।

त्यागी समाज बीजेपी से नाराज

इस मामले में सोशल मीडिया पर भी त्यागी समाज बीजेपी के खिलाफ लगातार नाराजगी जाहिर कर रहा है। त्यागी समाज का कहना है कि श्रीकांत त्यागी ने जिस तरह की अभद्रता की थी उससे ज्यादा सजा उन्हें और उनके परिवार को दी जा चुकी है। 

त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर लगे पेड़ों को तब तक नहीं हटाया जाना चाहिए जब तक पूरी सोसाइटी का अतिक्रमण नहीं हटा लिया जाता। उनका कहना है कि पेड़ों को लगाकर किसी तरह का अपराध नहीं किया गया है। बताना होगा कि यह पूरा विवाद पेड़ों को लगाने को लेकर ही शुरू हुआ था। पेड़ों को लगाने का विरोध करने वाली महिला के साथ श्रीकांत त्यागी ने अभद्रता की थी। 

Shrikant Tyagi case anu tyagi protest against MP mahesh sharma - Satya Hindi

बीजेपी के लिए मुसीबत

त्यागी समाज के कई गांवों में ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’ जैसे पोस्टर लगा दिए गए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कई विधानसभाओं में त्यागी समाज की अच्छी-खासी उपस्थिति है। गाजियाबाद से लेकर मुरादनगर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, हरिद्वार तक त्यागी समाज के लोग खेती-किसानी और सियासत में जाने पहचाने चेहरे हैं।

त्यागी समाज को बीजेपी का बड़ा समर्थक माना जाता है। ऐसे में बीजेपी को डर इस बात का है कि त्यागी समाज ने जिस तरह स्थानीय बीजेपी सांसद डॉ. महेश शर्मा और पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, वह कहीं उसके लिए भारी न पड़ जाए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें