loader

अखिलेश ने योगी सरकार पर लगाया फ़ोन टैप करने का आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले राजनीतिक दलों के बीच आरोप- प्रत्यारोप बढ़ता जा रहा है और वे एक-दूसरे पर हमले भी तेज़ करते जा रहे हैं।

अब पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा है कि उनके फ़ोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने अपने कुछ राजनीतिक सहयोगियों के ठिकानों पर पड़े छापों के बाद यह आरोप लगाया है। 

अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेताओं के फ़ोन टैप किए जा रहे हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ख़ुद वे बातचीत सुनते हैं। उन्होंने यह भी कि योगी यह काम रोज़ाना शाम को करते हैं। 

बता दें कि अधिकृत अधिकारी की पूर्व अनुमति के बगैर किसी भी नागरिक का फ़ोन टैप करना या उसे सुनना ग़ैरक़ानूनी है। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें

क्या कहा अखिलेश ने?

बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सहायक जैनेंद्र यादव, पार्टी के नेता व प्रवक्ता राजीव राय और एक दूसरे नेता मनोज राय के घर पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापे मारे हैं। 

इससे तिलमिलाए अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि 'योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के दूसरे नेता समाजवादी पार्टी से डर गए हैं और यह मान चुके हैं कि अगले यूपी चुनाव में बीजेपी की हार पक्की है, इसलिए केंद्रीय एजेन्सियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।' 

SP leader Akhilesh Yadav accuses UP BJP of tapping his phones - Satya Hindi

'योगी हैं अनुपयोगी'

अखिलेश यादव ने शनिवार को योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि 'योगी उपयोगी नहीं अनुपयोगी हैं।' वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बात का जवाब दे रहे थे कि 'यूपी जोड़ योगी मतलब उपयोगी', अर्थात योगी आदित्यनाथ उपयोगी हैं।  

अखिलेश ने तीखा व्यंग्य करते हुए कहा,

मुख्यमंत्री अनुपयोगी हैं। उन्हें कम्प्यूटर और स्मार्टफोन भी चलाना नहीं आता। यदि उन्हें कोई कम्प्यूटर दिखा दे तो वे डर जाते हैं।


अखिलेश यादव, नेता, समाजवादी पार्टी

अखिलेश ने छापेमारी का विरोध करते हुए कहा था कि चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों की आड़ में छापेमारी करवाई है। उन्होंने कहा था कि 'अभी तो आयकर विभाग आया है, ईडी और सीबीआई का आना बाकी है।'

छापों का हवाला देते हुए, यादव ने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया और कहा कि 'बीजेपी  उसी स्क्रिप्ट पर काम कर रही है जो कांग्रेस बतौर शासक सौंपकर गई है।' 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें