loader

टीएमसी बोली- हमारे साथ विलय कर ले कांग्रेस

पांच राज्यों में मिली करारी चुनावी हार के बाद टीएमसी ने कांग्रेस पर तंज कसा है। टीएमसी ने कहा है कि कांग्रेस बीजेपी से राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने में फेल रही है। पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम ने कहा है कि कांग्रेस को टीएमसी में अपना विलय कर लेना चाहिए और इसके लिए यही सही वक्त है। 

टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हम लंबे वक्त से इस बात को कह रहे हैं कि कांग्रेस बीजेपी से नहीं लड़ सकती है। बीजेपी से लड़ने के लिए हमें ममता बनर्जी जैसे नेता की जरूरत है और कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए।

बीते साल बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद टीएमसी ने कई बार कांग्रेस पर हमला किया है। ममता बनर्जी यूपीए कुछ नहीं है जैसा बयान दे चुकी हैं और वह यूपीए से इतर विपक्षी दलों का एक फ्रंट खड़ा करने की कोशिश में हैं। 

टीएमसी ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला में भी कई बार कांग्रेस पर हमला बोला है। 

ताज़ा ख़बरें

टीएमसी के बयान पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने जवाब दिया है। चौधरी ने कहा है कि टीएमसी बीजेपी की सबसे बड़ी एजेंट है और अगर वह बीजेपी से लड़ने के लिए गंभीर है तो उसे कांग्रेस में अपना विलय कर लेना चाहिए। 

बीजेपी ने पूछा सवाल

टीएमसी और कांग्रेस की जुबानी जंग में बीजेपी नेताओं ने गोवा में टीएमसी के प्रदर्शन पर चुटकी ली है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बीजेपी के चेहरे होंगे और पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से यह साफ हो गया है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल के बाहर कहीं भी नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस बात को तय करना चाहिए कि उसका चेहरा कौन होगा ममता बनर्जी या अरविंद केजरीवाल। 

पश्चिम बंगाल से और खबरें

बता दें कि पांच चुनावी राज्यों में कांग्रेस को करारी हार मिली है। उसने किसी नए राज्य में जीत हासिल करने के बजाए अपना पुराना राज्य पंजाब भी गंवा दिया है। 

बंगाल में जिस तरह टीएमसी ने बीजेपी को धूल चटाई थी और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपनी सरकार बनाई है, उसके बाद से यह सवाल खड़ा हो गया है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों की अगुवाई कौन करेगा। कांग्रेस की हालत बेहद पतली दिख रही है और ऐसा मुश्किल दिखता है कि उसके झंडे तले विपक्षी दल एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें