loader

ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री को हटाया 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री गुलाम रब्बानी को उनके पद से हटा दिया। और अब इस विभाग को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पास ही बनाकर रखा हुआ है।
पद से हटाए गये गुलाम रब्बानी को पश्चिन बंगाल के हॉर्टिकल्चर मंत्रालय का मंत्री बनाया गया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी ने यह निर्णय पिछले महीने हुए उपचुनाव में सागरदीघि विधानसभा सीट हारने के बाद लिया है।
ताजा ख़बरें
पिछले महीने हुए उपचुनाव में सागरदीघि सीट पर कांग्रेस मे टीएमसी से छीन ली थी और कांग्रेस नेता बैरन बिस्वास ने जीत हासिल की थी है। उपचुनाव हारने के बाद से ममता बनर्जी ने इसे कांग्रेस और वाम मोर्चे की मिलीभगत कहा था।  दिसंबर 2022 में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता सुब्रत साहा के निधन के बाद सागरदिघी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी।
विधानसभा चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी ने कांग्रेस और भाजपा से समान दूरी बनाकर रखने के की घोषणा की थी। लेकिन राहुल गांधी को संसद से अयोग्य घोषित किये जाने के बाद टीएमसी ने कांग्रेस को समर्थन देते हुए अपने दो नेताओं को कांग्रेस की मीटिंग में भेजा गया था। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि ममता बनर्जी कांग्रेस के साथ गठबंधन के साथ आ सकती हैं।
पश्चिम बंगाल से और खबरें
ममता बनर्जी सामाजिक कल्याण निधि आवंटित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे भेदभाव के खिलाफ के 29 और 30 मार्च को दो दिवसीय धरने पर भी बैठेंगी। ममता गांधी का यह धरना कोलकाता में बी आर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगी।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें