loader

संदेशखाली केस के बीच देह व्यापार रैकेट के आरोप में बंगाल बीजेपी के नेता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता सब्यसाची घोष को हावड़ा में देह व्यापार का रैकेट चलाने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। आरोप लगाया गया है कि सब्यसाची घोष के होटल में देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था। टीएमसी ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर हमला किया है। हाल के कुछ दिनों से संदेशखाली में कथित यौन उत्पीड़न को लेकर बीजेपी टीएमसी पर हमलावर रही है। लेकिन अब टीएमसी को एक मुद्दा मिल गया है। 

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में, टीएमसी ने कहा, 'बीजेपी के नेता सब्यसाची घोष को हावड़ा के सांकराइल में अपने होटल में नाबालिग लड़कियों का वेश्यावृत्ति रैकेट चलाते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया और 6 पीड़ितों को मौके से बचाया। यह बीजेपी है। वे बेटियों को नहीं बचाते हैं, वे दलालों बचाते हैं!'

wb bjp leader arrested for alleged prostitution racket amid sandeshkhali row - Satya Hindi

यह संदेशखाली को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ पार्टी के जोरदार हमले के बीच आया है, जहां कई महिलाओं ने तृणमूल के ताकतवर नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों पर जमीन हड़पने और यौन शोषण का आरोप लगाया है।

बीजेपी पर हमला तेज करते हुए टीएमसी ने आरोप लगाया कि बंगाल पुलिस ने एक वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया है जो हावड़ा में सब्यसाची घोष के होटल में चल रहा था। 

टीएमसी यूथ विंग की नेता सयोनी घोष के एक बयान को पार्टी ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है, 'भाजपा ममता बनर्जी की छवि खराब करने के लिए ओवरटाइम काम कर रही है। उसी भाजपा के हावड़ा किसान मोर्चा के सचिव सब्यसाची घोष को नाबालिग लड़कियों से वेश्यावृत्ति रैकेट चलाने के आरोप में सांकराइल के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है।' उन्होंने कहा है, 'दूसरों पर ऊँगली उठाने से पहले अपने गिरेबाँ में तो झांक लेते। आपके जो कार्यकर्ता हैं, उनके कार्य को पहले देखें।'

यह घटनाक्रम तब हुआ जब संदेशखाली मुद्दे पर राज्य सरकार पर और दबाव बनाने की कोशिश कर रहे भाजपा महिला कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को सुबह क्षेत्र का दौरा करने से रोक दिया गया।

सांसद लॉकेट चटर्जी और विधायक अग्निमित्रा पॉल के नेतृत्व वाली भाजपा टीम को पुलिस ने निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए रोक दिया। पॉल ने दावा किया, 'पुलिस ने निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए हमें संदेशखाली में प्रवेश करने से मना कर दिया। राज्य सरकार सच्चाई छिपाने की कोशिश कर रही है।'

पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक टीम भी शुक्रवार को संदेशखाली में पहुँची और वहां मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोपों की मौके पर जांच कर तथ्यों का पता लगाएगी।

संदेशखाली में कई महिलाओं ने टीएमसी से जुड़े कई नेताओं के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप लगाए थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं ने आरोप लगाया कि स्थानीय जिला परिषद के सदस्य शेख शाहजहां मुख्य दोषी हैं। शेख शाहजहाँ के छिपने के बाद महिलाएँ टीएमसी नेताओं के ख़िलाफ़ आरोप लगाने लगीं। जनवरी में संदेशखली में शाहजहां के घर जा रही प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमला किया गया था और तब से वह फरार हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें