loader

अमेरिका के टेक्सस में फ़ायरिंग, 20 की मौत, 25 घायल 

अमेरिका के टेक्सस में शनिवार को वॉलमार्ट स्टोर में एक हमलावर ने फ़ायरिंग कर दी। एल पासो शहर में हुई इस फ़ायरिंग में 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोग घायल हैं। गोलियाँ बरसाने वाले की पहचान 21 साल के युवक के रूप में हुई है और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह डलास इलाक़े में रहता था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में हमलावर को पुलिस द्वारा हथकड़ी लगाए हुए और एक कार में ले जाते हुए देखा गया।
अमेरिका में एक हफ़्ते से भी कम समय में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। पिछले हफ्ते उत्तरी कैलिफ़ोर्निया में चल रहे एक फ़ूड फ़ेस्टिवल में भी फ़ायरिंग हुई थी जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी। 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘टेक्सस के एल पासो में में हुई फ़ायरिंग सिर्फ़ दुर्घटना नहीं है, यह कायरता है। हम सभी इस घृणित अपराध की निंदा करते हैं।’

फ़ायरिंग के बाद कुछ देर के लिए शहर के ईस्ट साइड पर स्थित सियलो विस्टा मॉल के के पास गोलियों का धुआँ छा गया और बहुत देर तक गोलियों की गूंज सुनाई दी। उस दौरान कई लोग स्टोर में शॉपिंग कर रहे थे। तभी लोगों में भगदड़ मच गई और लोग जाना बचाने के लिए इधर-उधर भागे। घटना के चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि हमलावर के पास एक बंदूक थी और वह निर्ममता से गोलियाँ बरसा रहा था। उनके मुताबिक़, वह किसी ख़ास व्यक्ति को निशाना नहीं बना  रहा था, बस वह लगातार फ़ायरिंग कर रहा था। 
टेक्सस ने गवर्नर ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह दिन लोगों के लिए एक सामान्य दिन के जैसा ही रहा होगा, जब वे ख़रीदारी करने के लिए गए होंगे लेकिन यह टेक्सस के इतिहास के सबसे ख़राब दिनों में से एक में बदल गया।" एल पासो पुलिस के प्रमुख ग्रेग एलन ने कहा कि अधिकारियों को संदिग्ध के पास से एक घोषणा पत्र मिला है और इसकी जाँच की जा रही है। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें