loader

मस्क ने ट्विटर का ब्लू बर्ड शिबा इनू डॉग’ से बदला

एलन मस्क द्वारा पिछले साल 44 अरब डॉलर में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का मालिकाना हक हासिल करने के बाद ट्विटर हदलावों के दौर से गुजर रहा है। ऐसे ही एक घटनाक्रम के बाद  ट्विटर ने अपने ब्लू बर्ड लोगो को "डॉग" मीम में बदल दिया है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक बातचीत का हिस्सा ट्विटर पर पोस्ट करते हुए इस अपडेट की पुष्टि की। मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा "एज प्रॉमिस्ड"।  
ट्विटर की लोकप्रिय ब्लू बर्ड को अब ‘शिबा इनू डॉग’ मीम द्वारा बदल दिया गया है। शिबा इनू डॉग ‘डोगेकॉइन’ क्रिप्टोक्यूरेंसी का भी लोगो है। ट्विटर के लोगो में हुआ यह बदलाव केवल ट्विटर वेब पर ही दिखाई देता है, ट्विटर ऐप में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है।
ताजा ख़बरें
मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से ब्लू बर्ड से डोगे में बदलाव की पुष्टि की। नए बदवाल के बाद मस्क ने सबसे पहला पहला ट्वीट ‘दस्तावेजों की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी का मीम ट्वीट किया, उसको जबाव देते हुए डोग’ का कहना है कि यह पुरानी तस्वीर है।
मस्क ने, ट्विटर का प्रबंधन संभालने से पहले एक ट्विटर यूजर के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें उन्होंने "एज प्रॉमिस्ड" लिखा था। यूजर के साथ बातचीत में, मस्क ने पूछा था कि क्या एक नए मंच की आवश्यकता है?  जिस पर यूजर ने सुझाव दिया था कि मस्क को ऐसा करने के बजाय ट्विटर को खरीदना चाहिए और ब्लू बर्ड के लोगो को डोगे के साथ बदलना चाहिए।
न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार ट्विटर द्वारा अपने होम पेज लोगो को डॉग मीम में बदलने के बाद डॉगकॉइन का मूल्य लगभग 30% बढ़ गया है।
पिछले साल अक्टूबर में कंपनी की कमान संभालने के बाद से एलन मस्क ट्विटर में काफी बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में, ट्विटर ने यह भी घोषणा की थी कि 1 अप्रैल से, कंपनी अपने पुराने वेरीफाईड अकाउंट के प्रोग्राम को खत्म करेगी। और इसके बदले में जो भी इस सर्विस का फायदा लेना चाहते हैं उन्हें हर महीने  8डॉलर  का भुगतान करना होगा।
दुनिया से और खबरें
पिछले ही हफ्ते ट्विटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स के ट्विटर पेज से वेरीफाइड बैज हटा दिया है, क्योंकि न्यूयार्क टाइम्स ने ट्विटर को भुगतान करने से मना कर दिया है। न्यूयार्क टाइम्स का वेरीफाइड बैज हटाये जाने पर मस्क ने कहा कि 'उन्होंने स्वेच्छा से वही किया जो मैं चाहता था'।
इस मसले पर वह एक यूजर की टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिसने ट्विटर का सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है, और उसका अकाउंट वेरीफाइड है, जबकि न्यूयॉर्क टाइम्स का नहीं। नए बदलाव के बाद से दुनिया भर से प्रतिक्रियायें आ रही हैं।
elon musk replaces twitter logo blue bird with shiba inu dog - Satya Hindi
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें