loader
इमरान खान पर हमला करने वाले को फौरन पकड़ लिया गया।

मैंने इसलिए इमरान खान को मारना चाहाः हमलावर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गोलियां चलाने वाले आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने उसका नाम मुअज्जम नवाज बताया है। आरोपी ने कथित तौर पर कहा कि वह इमरान खान को मारना चाहता था क्योंकि इमरान खान जनता को गुमराह कर रहे हैं। इमरान खान इन दिनों लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे हैं और गुरूवार को मार्च का सातवां दिन था। 

पाकिस्तानी मीडिया में सामने आए एक वीडियो में हमलावर ने कहा, मैं इमरान खान को मारना चाहता था। सिर्फ उसको ही मारना चाहता था, क्योंकि वह जनता को गुमराह कर रहे हैं। मैंने इमरान खान को मारने की कोशिश की, मेरा मतलब दूसरों को नुकसान पहुंचाना नहीं था। मैंने अचानक उन पर हमला करने को सोचा। लाहौर में उनकी रैली शुरू होने के बाद से मैं उन्हें मारने की योजना बना रहा था। मेरे पीछे कोई नहीं है और मैं बाइक लेकर रैली में आया था।

ताजा ख़बरें
सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने पंजाब पुलिस से तुरंत घटनास्थल की घेराबंदी करने और जांच में मदद करने के लिए इमरान खान के कंटेनर को सील करने का आग्रह किया है। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मरियम ने कहा: पंजाब पुलिस को अपराध स्थल को तुरंत सील करना चाहिए - जो नहीं किया जा रहा है - ताकि फोरेंसिक नमूने लिए जा सकें और तथ्यों का पता लगाया जा सके। उन्होंने राजनीतिक हस्तियों से "गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी" जारी नहीं करने का भी आग्रह किया। मरियम ने कहा, कृपया घटना पर राजनीति न करें, और जिम्मेदारी के साथ अपने शब्दों का चयन करें।
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के काफिले पर यह हमला वजीराबाद के पास अल्लाह वाला चौक पर हुआ। इस हमले में इमरान सहित पांच लोग जख्मी हो गए। बाद में एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। इमरान के पैर में गोली लगी, उन्हें फौरन लाहौर ले जाया गया। इमरान की हालत खतरे से बाहर है। इमरान के अलावा घायलों में फैसल जावेद, अहमद चट्ठा व अन्य लोग शामिल हैं। इमरान खान के करीबी और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि एके-47 से फायरिंग की गई है।

घटना के बाद पीटीआई कार्यकर्ताओं ने हमलावर को दबोच लिया और इमरान खान को सुरक्षा घेरे में ले लिया। फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सहित कई आला नेताओं ने इस हमले की निंदा की है।हमले के बाद पाकिस्तान में कई जगहों पर पीटीआई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया।

दुनिया से और खबरें

मार्च के दौरान इमरान खान ने मुल्क में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाने की अपनी मांग को दोहराया है और कहा है कि आवाम को इस बात का फैसला करने दें कि मुल्क के हालात कौन बेहतर कर सकता है। यह मार्च बीते शुक्रवार को लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुआ था। इमरान के इस्लामाबाद कूच को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने बड़े पैमाने पर इंतजाम किए हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के मुताबिक तमाम जगहों पर आजादी मार्च को जोरदार समर्थन मिल रहा है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें