loader

कोरोना: प्रिंस चार्ल्स भी आये चपेट में, पॉजिटिव आया टेस्ट 

ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद प्रिंस चार्ल्स ने ख़ुद को आइसोलेट कर लिया है। क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता के मुताबिक़, ‘प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से ज़्यादा संक्रमित नहीं हुए हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक है। यह पता नहीं चल सका है कि प्रिंस चार्ल्स इसकी चपेट में कैसे आये।’ 

क्लेरेंस हाउस ने कहा है कि प्रिंस चार्ल्स की पत्नी डचेस ऑफ़ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया है लेकिन उनमें इस वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। बकिंघम पैलेस की ओर से कहा गया है कि रानी एलिजाबेथ द्वितीय की तबीयत ठीक है और उन्हें जो भी सलाह दी गई है, वह उसका पालन कर रही हैं। 

ताज़ा ख़बरें
71 साल के प्रिंस चार्ल्स, रानी और उनके 98 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप के सबसे बड़े बेटे हैं। 70 साल से अधिक आयु के व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर ज़्यादा ख़तरा होता है। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 422 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,077 लोग इसकी चपेट में हैं।

कुछ दिन पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की पत्नी सोफी का भी कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था और उन्हें क्वरेंटीन किया गया था। हालांकि प्रधानमंत्री ट्रुडो में इस वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं और उनका स्वास्थ्य बेहतर है। उससे पहले ब्रिटेन की उप स्वास्थ्य मंत्री नेडिन डॉरीज़ भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं और उन्होंने खुद ही इसकी जानकारी दी थी। 

Satya Hindi Logo Voluntary Service Fee स्वैच्छिक सेवा शुल्क
गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने और 'सत्य हिन्दी' को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए आप हमें स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) चुका सकते हैं। नीचे दिये बटनों में से किसी एक को क्लिक करें:
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें