loader
सांकेतिक तसवीर।

काबुल: स्कूल में 3 बड़े धमाके, कई छात्रों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में स्थित एक स्कूल में मंगलवार को तीन जोरदार धमाके हुए हैं। इन धमाकों में कई छात्रों के मारे जाने की खबर है। स्कूल के आसपास शिया हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। अफगानिस्तान में इससे पहले भी इस समुदाय के लोगों पर आतंकी हमले हो चुके हैं।

काबुल कमांडो फोर्स के प्रवक्ता खालिद ने बताया कि एक हाई स्कूल में धमाका हुआ है जिसमें शिया समुदाय के कुछ लोग मारे गए हैं। धमाके में कई लोग घायल भी हुए हैं।

अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान ने पिछले साल अगस्त में जब हुकूमत संभाली थी तो उसने सभी की हिफाजत का दावा किया था लेकिन अफगानिस्तान को समझने वाले जानकारों का कहना है कि वहां आतंकवाद का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

ताज़ा ख़बरें

पेशावर: शिया मस्जिद में धमाका 

बीते मार्च महीने में पाकिस्तान के पेशावर में शिया समुदाय की एक मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ था और इसमें 56 लोगों की मौत हुई थी और 200 लोग घायल हुए थे।

धमाका उस वक्त हुआ था जब लोग शुक्रवार की नमाज के लिए मस्जिद में इकट्ठा हुए थे। पेशावर अफगानिस्तान से लगता हुआ इलाका है और यहां भी शिया और अहमदिया समुदाय के लोगों पर जुल्म होने की खबरें आती रहती हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें