loader
ट्रंप और पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स।

कौन हैं स्टॉर्मी डेनियल्स, ट्रंप से कैसे हुई मुलाकात

स्टॉर्मी डेनियल्स का नाम डोनाल्ड ट्रम्प की मैनहट्टन ग्रैंड जूरी की जांच में प्रमुखता से आया। पोर्न स्टार ने कहा कि ट्रंप ने अपनी वर्तमान पत्नी मेलानिया से शादी करने के एक साल बाद और व्यवसायी से अमेरिकी राष्ट्रपति बनने से एक दशक से अधिक समय पहले 2006 में संबंध बनाए थे।

कहानी के केंद्र में 130,000 डॉलर की गुप्त धनराशि है जो ट्रंप ने स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 के चुनाव की पूर्व संध्या पर दी गई थी। मैनहट्टन की एक अदालत में आरोपों का सामना कर रहे ट्रंप ने हालांकि इससे इनकार किया है। उनका कहना है कि यह आरोप उन्हें 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रोकने के लिए लगाया गया है। बहरहाल, डेनियल और ट्रंप के कथित संबंधों के बारे में कुछ तथ्य सामने आए हैं।
ताजा ख़बरें
एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है। वो 44 साल की हैं और लुइसियाना के बैटन रूज से हैं। वो एडल्ट फिल्म बिजनेस में दो दशकों से अधिक समय से एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व रही हैं, जो कई वीडियो में दिखाई देती रही हैं। उन्होंने कुछ का निर्देशन भी किया है।
ट्रंप से वो मुलाकातः डेनियल्स का कहना है कि उन्हें ट्रम्प के सामने जुलाई 2006 में लेक ताहो में एक सेलिब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट में पेश किया गया था। ट्रंप ने उन्हें उस रात खाने पर आमंत्रित किया। उन्होंने अपने होटल के सुइट में भोजन किया, जहाँ उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल्स को कवर पर अपनी तस्वीर के साथ एक गोल्फ पत्रिका की एक प्रति दिखाई।
...फिर मैगजीन दिखाते हुए ट्रंप घूमे और अपनी पैंट को थोड़ा नीचे खींच लिया। ट्रंप ने अंडरवियर पहना हुआ था। मैंने ट्रंप को कई थप्पड़ मारे। फिर ट्रम्प ने मुझसे पूछा और क्या वो टीवी शो "सेलिब्रिटी अपरेंटिस" में शामिल होना चाहेंगी।

स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा कि फिर ट्रंप उन्हें फुसलाने लगे। वह कहते रहे- तुम खास हो। तुम स्मार्ट और सुंदर हो। मैं तुम्हें पसंद करता हूं। वो दोहराते रहे मैं तुम्हें पसंद करता हूं।


स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा कि इसी दौरान मैं उस सुइट के बाथरूम में चली गई। जब मैं लौटी तो ट्रंप बिस्तर के किनारे पर "बैठे" थे।

डेनियल्स ने सीबीएस चैनल को बताया मुझे एहसास हो गया कि मैं कहां आ गई हूं। फिर उन्होंने एक और कमरे में चलने का आग्रह किया। मेरे लिए यह एक बुरा फैसला था, लेकिन मुझे जाना पड़ा।

स्टॉर्मी डेनियल्स ने कहा कि हम दोनों ने फिर सहमति से संबंध बनाए। डेनियल्स ने कहा कि ट्रंप ने अगले वर्ष उन्हें फोन किया और "सेलिब्रिटी अपरेंटिस" शो में उन्हें शामिल करने पर बातचीत करने के लिए जुलाई 2007 में लॉस एंजिल्स के बेवर्ली हिल्स होटल में ट्रंप के अनुरोध पर फिर से मिलीं। डेनियल्स ने कहा कि वो होटल में फिर से संबंध बनाना चाहते थे लेकिन मैंने मना कर दिया। स्टॉर्मी ने कहा कि ट्रंप ने एक महीने बाद उन्हें यह बताने के लिए फोन किया कि वो उन्हें "सेलिब्रिटी अपरेंटिस" में बुक नहीं कर सकते।


चुनाव से पहले रकम दी

28 अक्टूबर, 2016 को, ट्रंप की जीत के राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले, डेनियल्स ने इस भेद को छिपाने के समझौते पर हस्ताक्षर किए। जिसमें उन्हें $ 130,000 के भुगतान के बदले सार्वजनिक रूप से उनके साथ अपने संबंधों पर चर्चा नहीं करने का वचन दिया। यह तथ्य लॉस एंजिल्स फेडरेल कोर्ट में दायर दस्तावेजों के अनुसार है। समझौते पर उस समय उनके वकील कीथ डेविडसन और ट्रंप के निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन ने हस्ताक्षर किए थे। दस्तावेज़ में ट्रंप के हस्ताक्षर के लिए एक जगह खाली थी, लेकिन उन्होंने कभी इस पर हस्ताक्षर नहीं किया।
भेद खुलाः 2018 में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इस भुगतान की बात को सार्वजनिक कर दिया। तब कोहेन ने सार्वजनिक रूप से कहा कि उन्होंने अपने पैसे का इस्तेमाल करके स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान किया और ट्रंप ने ऐसा करने का निर्देश नहीं दिया था। हालांकि कोहेन ने बाद में अदालत में गवाही दी कि ट्रंप ने उन्हें भुगतान करने का निर्देश दिया था।
डेनियल्स ने 2016 के उस समझौते को अमान्य करने की मांग करते हुए ट्रंप और कोहेन पर मुकदमा दायर किया।

ट्रंप के वकीलों ने बाद में स्वीकार किया कि उन्होंने समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया था और इसे लागू करने की कोशिश नहीं करेंगे। एक जज ने स्टॉर्मी के मुकदमे को खारिज कर दिया क्योंकि मामला सुलझ गया था।

मानहानि का मुकदमा

डेनियल्स ने एक ट्विटर पोस्ट को लेकर फेडरल कोर्ट में ट्रंप के खिलाफ 2018 में मानहानि का मुकदमा दायर किया, जिसमें उन्होंने उनके साथ कथित यौन संबंधों को सार्वजनिक करने पर धमकी देने और उन पर "चोरी का काम" करने का आरोप लगाया। लॉस एंजिल्स स्थित एक संघीय जज ने 2018 में फैसला दिया कि ट्रंप की टिप्पणी मानहानिकारक नहीं थी और अमेरिकी संविधान के पहले संशोधन द्वारा मुक्त भाषण की गारंटी द्वारा संरक्षित थी। अपील पर जज के फैसले को बरकरार रखा गया और 2021 में यू.एस. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की समीक्षा करने से इनकार कर दिया।

पार्किंग में धमकीः डेनियल्स ने कहा है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने लॉस वेगास की पार्किंग में उनसे और उनकी नवजात बेटी से संपर्क किया और ट्रंप के साथ अपने संबंधों के बारे में बात नहीं करने की धमकी दी।

2018 में उन्होंने उस आदमी का एक स्केच जारी किया। स्केच के जारी होने पर ट्रंप ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा: "एक स्केच वर्षों बाद एक गैर-मौजूद आदमी के बारे में। सारा चोरी का काम। मूर्खों के लिए फेक न्यूज मीडिया चला रहा है!"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें