loader

विल स्मिथ ने थप्पड़ मारने के लिए क्रिस से माफी मांगी, बोले- मैं ग़लत था

ऑस्कर समारोह में कॉमेडियन-एंकर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के लिए विल स्मिथ ने उनसे माफी मांगी है। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगते हुए कहा है कि किसी भी रूप में हिंसा सिर्फ़ बर्बादी लाने वाली होती है।

यह वाकया 27 मार्च को लॉस एंजिल्स में आयोजित ऑस्कर समारोह में हुआ। क्रिस ने पुरस्कार देने से पहले विल स्मिथ की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ को लेकर कॉमेडी की और कहा कि वह जीआई जेन 2 की तरह दिख रही हैं। इससे विल नाराज़ हो गये और मंच पर जाकर क्रिस को थप्पड़ मारा। इस थप्पड़ को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई। 94वें अकादमी पुरस्कार समारोह में फिल्म किंग रिचर्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर घोषित हुए विल स्मिथ ने अब सोशल मीडिया पर कॉमेडियन से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि वह अपनी हरकतों से शर्मिंदा हैं लेकिन 'जैडा की चिकित्सा स्थिति के बारे में कोई मजाक उनके लिए असहनीय था'।

विल स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर एक नोट में लिखा, 'हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी है। कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था। मुझ पर चुटकुले नौकरी का एक हिस्सा हैं, लेकिन जैडा की चिकित्सा के बारे में एक मजाक मेरे लिए बहुत अधिक असहनीय था और मैंने भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया व्यक्त की।'

स्मिथ ने आगे कहा, 'क्रिस, मैं सार्वजनिक रूप से आपसे माफी मांगना चाहता हूँ। मैं आपा खो चुका था और मैं ग़लत था। मैं शर्मिंदा हूं और मेरी हरकतें उस आदमी का संकेत नहीं हैं जो मैं बनना चाहता हूँ। प्यार और दया की दुनिया में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।'

ताज़ा ख़बरें

विल स्मिथ ने अपने नोट के आख़िर में लिखा, 'मैं अकादमी, शो के निर्माताओं, सभी उपस्थित लोगों और दुनिया भर में देख रहे सभी लोगों से भी माफी मांगना चाहूंगा। मैं विलियम्स परिवार और मेरे किंग रिचर्ड परिवार से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे गहरा खेद है कि मेरे व्यवहार से हम सभी की एक भव्य यात्रा पर धब्बा लगा है। मैं अभी भी सीख लेने की राह पर हूँ। आपका, विल।'

वैसै, थप्पड़ वावी घटना के तुरंत बाद भी विल स्मिथ ने रोते हुए माफी मांगी थी। हालाँकि तब विल ने सीधे क्रिस रॉक से माफी नहीं मांगी थी। उन्होंने ऑस्कर की आयोजनकर्ता अकादमी से कहा था, 'मैं अकादमी से माफी मांगना चाहता हूं। मैं अपने सभी साथी कलाकारों से माफी मांगना चाहता हूं।'

दुनिया से और ख़बरें
बता दें कि जैडा एक बीमारी से ग्रसित हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपना सिर मुंडाया हुआ है। क्रिस का वो मजाक इन्हीं पर था। इसी वजह से विल स्मिथ इसे बरदाश्त नहीं कर पाए। उस घटना के बाद ऑस्कर की जूरी इस बात पर विचार कर रही है कि क्या विल से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड वापस ले लिया जाए। वैसे थप्पड़ वाली उस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कन्फ्यूजन बना रहा था। तब बहुत लोग यही समझ रहे थे कि यह प्रोग्राम को रोचक बनाने के लिए शायद उसका हिस्सा हो।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें