loader

इनसे सीखिए! प्लेन में कोरोना पॉजिटिव आने पर टॉयलेट में यात्रा की महिला ने

उड़ते हुए जहाज में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो महिला ने खुद को अलग-थलग करने का प्रयास किया। लेकिन प्लेन में जगह नहीं थी तो उन्होंने टायलेट में बैठकर घंटों यात्रा कीं ताकि दूसरों के लिए कोरोना का ख़तरा न पैदा हो जाए। प्लेन के उतरने पर सभी यात्रियों के उतरने के बाद वह निकलीं और फिर क्वारेंटीन में चली गईं। 

विश्वास करना भले ही मुश्किल लग रहा हो, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छपी ख़बर के अनुसार ऐसा ही अमेरिका में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अमेरिकी महिला मारिसा फोटियो शिकागो से आइसलैंड जा रही थीं। वह मिशिगन में एक शिक्षक हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक के अलावा बूस्टर खुराक भी ले रखी थी। 

ताज़ा ख़बरें

रिपोर्ट के अनुसार प्लेन में जाने से पहले उन्होंने 2 पीसीआर टेस्ट और पांच रैपिड टेस्ट कराए थे। उन सभी में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन जब वह 19 दिसंबर को यात्रा के दौरान प्लेन में बैठी थीं और क़रीब डेढ़ घंटे तक प्लेन उड़ चुका था तब उन्हें गले में खरास महसूस हुई। उन्होंने कोरोना जाँच करने का फ़ैसला किया। अमेरिका सहित कई देशों में रैपिड टेस्ट घर पर ही करने की सुविधा है और इसका कुछ मिनटों में ही परिणाम भी आ जाता है।

स्थानीय समाचार चैनल डब्ल्यूएबीसी-टीवी ने बताया कि मिशिगन की शिक्षिका मारिसा फोटियो ने कहा कि गले में खरास होने पर वह कोविड जाँच के लिए बाथरूम गईं। 

एएफ़पी की रिपोर्ट के अनुसार वह कहती हैं कि वह लगातार अपनी कोरोना जाँच करती रही हैं क्योंकि वह बिना टीका लगाई आबादी के साथ काम करती हैं। 

महिला ने कहा कि जब उन्हें अटलांटिक महासागर के ऊपर हवाई जहाज के बाथरूम में कोरोना जाँच का परिणाम पॉजिटिव आया तो वह घबराने लगीं।

फ्लाइट अटेंडेंट ने सीएनएन से कहा कि उन्होंने सीटों को पुनर्व्यवस्थित करने की कोशिश ताकि फोटियो को अकेले एक जगह पर बैठाया जा सके, लेकिन प्लेन भरा हुआ था। फोटियो ने कहा, 'जब वह वापस आई और मुझसे कहा कि उसे पर्याप्त बैठने की जगह नहीं मिल रही है तो मैंने बाथरूम में रहने का विकल्प चुना क्योंकि मैं उड़ान में दूसरों के आसपास नहीं रहना चाहती थी।' 

दुनिया से और ख़बरें
फिर बाथरूम के दरवाजे पर यह कहते हुए एक नोट लगाया गया कि यह बंद है। उन्होंने बाक़ी की यात्रा बाथरूम में ही की। जब विमान आइसलैंड में उतरा तो फोटियो और उनका परिवार उड़ान से आखिर में उतरे। फोटियो का हवाई अड्डे पर एक रैपिड और पीसीआर जाँच की गई। दोनों जाँच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें एक होटल में बंद कर दिया गया, जहां वह 10 दिनों तक क्वारेंटीन में रहीं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें