loader

नायडू की भूख हड़ताल में जुटे विपक्षी नेता, मोदी पर किया जोरदार हमला

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की माँग को लेकर चंद्र बाबू नायडू दिल्ली स्थित आंध्र भवन में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे। इस दौरान नायडू को कई विपक्षी दलों का साथ मिला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और नेशनल कॉन्फ़्रेंस के नेता फ़ारूक अब्दुल्ला सहित कई नेता धरना स्थल पर पहुँचे। इससे पहले ममता बनर्जी की कोलकाता में हुई रैली में भी सभी विपक्षी नेता पहुँचे थे। 

  • धरने में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी देश पर शासन करने के लायक नहीं हैं। नायडू ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश के 5 करोड़ लोगों के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे पर उनके साथ धोखा किया गया। 

धरने पर पहुँचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बरसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह विपक्षी दलों की सरकारों वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों से व्यवहार करते हैं, उससे लगता है कि वह हिंदुस्तान के नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी को यह समझना चाहिए कि वह किसी एक पार्टी के प्रधानमंत्री नहीं हैं, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। 

N Chandrababu Naidu demanding special status for Andhra Pradesh - Satya Hindi
भूख हड़ताल में मौजूद राहुल गाँधी, नायडू और फ़ारूक अब्दुल्ला।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने आंध्र के लोगों से विशेष राज्य के दर्जे पर झूठा वादा किया था। राहुल ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश की जनता के साथ खड़े हैं।
धरने पर पहुँचे तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि उनकी पार्टी ने नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चार साल पहले लड़ाई शुरू की थी, अब नायडू भी इसमें शामिल हो गए हैं, इसके लिए वह नायडू को बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि जब टीडीपी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी तो इससे सरकार बुरी तरह डर गई थी।
N Chandrababu Naidu demanding special status for Andhra Pradesh - Satya Hindi
मुलायम सिंह यादव ने भी नायडू को समर्थन दिया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मजीद मेमन भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के गूंटुर में रैली करने के लिए पहुँचे थे। तब मोदी और सीएम नायडू के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप हुए थे। इस दौरान ट्विटर पर दोनों दलों के समर्थकों में भी ख़ासी भिड़ंत देखने को मिली थी। भूख हड़ताल से पहले नायडू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता प्रमाणपत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

आंध्र प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें