loader

सपा और रालोद ने जारी की 29 प्रत्याशियों की लिस्ट, इसमें 13 मुस्लिम भी

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें करीब 29 नाम हैं। महत्वपूर्ण यह है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को संयुक्त रूप से यह घोषणा करके सूची जारी करनी थी। लेकिन हाल ही में ओबीसी नेताओं के आने से जिस तरह सपा का कद बढ़ा है, जयंत तय किए गए नामों की सूची जारी करने पर राजी हो गए। हालांकि सूची जारी के होने के बाद अभी कई फेरबदल संभावित हैं।

ताजा ख़बरें
UP Election 2022: SP and RLD released the first list of 29 candidates, including 13 Muslims - Satya Hindi

आज रात घोषित लिस्ट में ज्यादातर सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हैं। इसमें से 10 सीटें समाजवादी पार्टी को और 19 सीटें रालोद को मिली हैं। सपा से टिकट पाने वालों में 5 मुस्लिम प्रत्याशी भी हैं। रालोद ने 3 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है। रालोद और सपा ने तमाम पुराने दिग्गजों को फिर से टिकट से नवाजा है। 

UP Election 2022: SP and RLD released the first list of 29 candidates, including 13 Muslims - Satya Hindi

हाल ही में बीजेपी छोड़कर रालोद में शामिल हुए अवतार सिंह भड़ाना को जेवर से टिकट मिला है। हालांकि इससे पहले अवतार मीरापुर सीट से बीजेपी टिकट पर जीते थे। लेकिन बाद में वो कांग्रेस में शामिल हो गए। कुछ दिन की खामोशी के बाद वो रालोद में आ गए हैं। मूल रूप से फरीदाबाद के रहने वाले अवतार सिंह भड़ाना फरीदाबाद से कांग्रेस सांसद भी रह चुके हैं। 

UP Election 2022: SP and RLD released the first list of 29 candidates, including 13 Muslims - Satya Hindi
पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ये वो सीटें हैं, जिन पर सपा औऱ रालोद के बीच कोई विवाद नहीं हैं। जिन लोगों को टिकट दिया गया है, वे पहले भी उन सीटों से लड़ चुके हैं और बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। जिन सीटों पर कई दावेदार हैं, अभी उन सीटों के नामों को होल्ड कर लिया गया है। बीजेपी और कांग्रेस की नजरें भी उन्हीं सीटों पर लगी हुई हैं। बीजेपी और कांग्रेस को लग रहा है कि वहां टिकट न पाने वाले बागी होकर उनके पास आएंगे। बहरहाल, यूपी में सपा और रालोद ने पहली सूची जारी करके मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बीजेपी के नाम फाइनल हैं लेकिन ओबीसी नेताओं के छोड़कर जाने से फिलहाल सारी गतिविधियां रुक गई हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

विधानसभा चुनाव से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें