loader

पटना: ‘तेजस्वी यादव बोल रहा हूं डीएम साहब’, वीडियो वायरल

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे तेजस्वी यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में तेजस्वी शिक्षकों को धरना देने की अनुमति देने को लेकर पटना के डीएम से बात कर रहे हैं। 

वीडियो के वायरल होने का कारण यह है कि तेजस्वी किसी अनजान शख़्स की तरह डीएम से बात करते हैं और उन्हें शिक्षकों की परेशानी बताते हुए तय जगह पर धरना देने की अनुमति देने की मांग करते हैं। इस पर डीएम पहले तो नाराज़गी जताते हैं लेकिन जब उन्हें यह पता चलता है कि ये नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बोल रहे हैं तो वे जी हां, जी हां करने लगते हैं। 

पटना में बीते कई दिनों से शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को इन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था और उन्हें हटा दिया गया था। इसके बाद शिक्षक इको पार्क में जमा हो गए। तेजस्वी वहां पहुंचे और इनकी परेशानी को सुना। 

तभी तेजस्वी ने डीएम को फ़ोन मिलाया और कहा कि शिक्षक लोग आंदोलन कर रहे हैं और गर्दनीबाग में इन्हें कोई धरना देने की अनुमति नहीं दे रहा है, वहां तो इन्हें अधिकार है धरना देने का। इस पर डीएम कहते हैं कि अच्छा, विभाग से क्या कोई को-ऑर्डिनेट नहीं कर रहा है। 

तेजस्वी कहते हैं, ‘क्या अब हर दिन की अनुमति लेनी होगी, अनिश्चितकाल की नहीं मिलेगी। इन लोगों पर लाठीचार्ज हुआ और इनका सामान फेंक दिया गया और ये लोग चाहते हैं कि उन्हें धरना देने के लिए जगह दी जाए।’ तेजस्वी कहते हैं कि वह इनकी एप्लिकेशन वॉट्सऐप करा देते हैं और आप अनुमित दे दीजिए, हम यहीं इको पार्क में खड़े हैं। 

ताज़ा ख़बरें

डीएम कहते हैं कि आप भेजिए, इस बात को चेक करा लेते हैं। तेजस्वी कहते हैं कि कब तक बताइए। इस पर डीएम भड़क जाते हैं कि पहले आप भेजिए, अभी भेजा नहीं है और पहले ही हिसाब ले रहे हैं, कब तक होगा। इस पर तेजस्वी उन्हें बताते हैं कि वे तेजस्वी यादव बोल रहे हैं तो डीएम सर-सर करने लगते हैं। तेजस्वी कहते हैं कि वे वॉट्सऐप भिजवा रहे हैं, इन्हें जल्दी अनुमति दिलवा दीजिए। 

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने जो धरना स्थल तय किया है, वहां ये लोग शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन रात को अचानक लाठीचार्ज हुआ और इन लोगों का तंबू उखाड़ दिया गया। 

सरकार पर हमला बोला

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला और कहा कि किसान, मजदूर, छात्र सभी नीतीश सरकार से ख़फ़ा हैं। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं दे रही है और तानाशाही रवैया अपना रही है। तेजस्वी ने मुख्य सचिव, पुलिस प्रमुख से भी बात की और उनसे टीचर्स को तय जगह पर धरना देने के लिए अनुमति देने की मांग की। 

बिहार से और ख़बरें

'थक चुके हैं नीतीश' 

तेजस्वी ने फिर कहा कि नीतीश कुमार थक चुके हैं और इनसे बिहार संभल नहीं रहा है और बीजेपी-जेडीयू की डबल इंजन की सरकार बिहार के लिए अभिशाप के रूप में है। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस सरकार से ख़फा हैं और आम लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि आख़िर इन्हें नियुक्ति पत्र क्यों नहीं दिया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि यह सरकार जनता के ख़िलाफ़ खड़ी है। 

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन ने एनडीए को जबरदस्त टक्कर दी थी और वह कुछ सीटों के अंतर से सरकार बनाने से चूक गया था। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा था और इसे लेकर उसकी काफी आलोचना भी हुई थी।  

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें