loader
फाइल फोटो

पीएम ने बिलासपुर में कहा, हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हमारा एक ही लक्ष्य है, कमल को जिताना।
प्रधानमंत्री के इस कथन से राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही भाजपा छत्तीसगढ़ में भी पीएम मोदी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। किसी स्थानीय नेता को आगे करने के बजाए भाजपा छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी को ही अपना सबसे बड़ा चेहरा पेश कर रही है। 
बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली के साथ ही भाजपा ने छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान को तेज कर दिया है। हाल के दिनों में पीएम तीन बार इस राज्य का दौरा कर चुके हैं। 
शनिवार को हुई इश रैली में पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मैं दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं उसे कांग्रेस सरकार फेल करने में लगी रहती है। कांग्रेस पार्टी के ही नेता, इनके उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव भरी सभा में कहा था कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती। उन्होंने कहा कि राज्य के उप मुख्यमंत्री ने सच बोला तो यहां तूफान उठ गया। 
पिछले पांच साल में केंद्र से छत्तीसगढ़ को हजारों करोड़ रुपए मिले हैं। यहां सड़क हो, रेल हो, बिजली हो या दूसरे ऐसे अनेक विकास कार्य हों। मैंने छत्तीसगढ़ के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने दी और ये मैं नहीं कह रहा हूं, ये बात यहां के उपमुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कही थी।   
प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी यानी सपनों को पूरा करने की गारंटी है। मैं आज गारंटी देने आया हूं, आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपका सपना अब मोदी का संकल्प है। 
उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज संपदा निकलती है, उसका एक हिस्सा यहीं के विकास में लगना चाहिए। इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड बनाया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ को भी करोड़ों रुपये दिए गए हैं। कांग्रेस ने हमारे छत्तीसगढ़ के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के इन पैसों पर भी डाका डाल दिया।  

पीएससी घोटाला कर युवाओं को छला गया

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की कुनीति को छत्तीसगढ़ के नौजवान भुगत रहे हैं। पीएससी घोटाला कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को छला गया। जो काबिल है वह बाहर और जो नहीं है उसे जगह दे दी गई।जिनकी नौकरी लगी उनके सामने अनिश्चितता और जिनको बाहर किया गया उनके साथ अन्याय। मैं यहां के नौजवानों को आश्वस्त करता हूं, जो भी इनके दोषी हैं, भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी। 
कोरोना संकट के समय किसी गरीब को भूखा न सोना पड़े, इसलिए मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए और देश के गरीबों को मुफ्त में राशन दिया। लेकिन गरीब के पेट में जाने वाला अन्न भी कांग्रेस के लिए चोरी करने का माध्यम बन गया। कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया।
उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तब छत्तीसगढ़ को रेलवे के लिए वर्ष में औसतन 300 करोड़ रुपए मिलते थे, लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6,000 करोड़ रुपए दिए हैं। ये है मोदी मॉडल, ये है छत्तीसगढ़ के लिए मोदी का प्रेम। 
ताजा ख़बरें

पीएम ने कहा छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। लोगों ने अपने ऊपर हो रहे 'अत्याचारों' के खिलाफ खड़े होने और 'परिवर्तन' के लिए वोट करने का मन बना लिया है। 
द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम ने बिलासपुर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि लोगों के सपने और आकांक्षाएं तभी पूरी हो सकती हैं जब चुनाव में सत्ता परिवर्तन हो। यह मेरी गारंटी है कि अगर हम फिर से वोट देते हैं तो हम आपके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पिछले पांच वर्षों में बिलासपुर में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपये की केंद्रीय निधि मिली है।
कहा कि ,चाहे वह सड़क, रेल, बिजली और विभिन्न अन्य विकास परियोजनाओं के लिए हो, हमने धन की कमी के कारण राज्य को नहीं छोड़ा। 
केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी है। हालांकि, इन परियोजनाओं में देरी हुई या उन्हें पूरी तरह से रोक दिया गया। 
छत्तीसगढ़ से और खबरें

छत्तीसगढ़ की कुल 90 में से 24 सीट बिलासपुर में हैं

द हिंदू की रिपोर्ट कहती है कि  बिलासपुर संभाग चुनावी दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 24 यहीं हैं। हाल के दिनों में यह पीएम मोदी की छत्तीसगढ़ में तीसरी यात्रा थी। वहीं 15 दिनों के भीतर बिलासपुर संभाग की उनकी दूसरी यात्रा है। 

विधानसभा चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को राज्य के दक्षिणी भाग दंतेवाड़ा से शुरू हुई थी। जबकि दूसरी परिवर्तन यात्रा 15 सितंबर को उत्तर में जशपुर से शुरू हुई थी। पहली परिवर्तन यात्रा ने 16 दिनों में दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक 1,728 किमी की दूरी तय की थी।  जिसमें तीन संभागों के 21 जिले शामिल थे। यात्रा के दौरान 45 से अधिक सार्वजनिक बैठकें, 32 स्वागत बैठकें और एक रोड शो आयोजित किया गया।

दूसरी परिवर्तन यात्रा भाजपा नेताओं ने देवी खुदियारानी का आशीर्वाद लेकर शुरू की थी। इसने 12 दिनों में 1,261 किमी की दूरी तय की, दो डिवीजनों के 14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्रों को छुआ। यात्रा के दौरान 39 से अधिक आम बैठकें और 53 स्वागत बैठकें आयोजित की गईं। 

भाजपा ने अगस्त में छत्तीसगढ़ की 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।  2018 के चुनाव में पार्टी ये सभी सीटें हार गई थी। साल के अंत से पहले चार अन्य राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ में भी चुनाव होने हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे के भरोसे भाजपा चुनावी मैदान में जाती दिख रही है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

छत्तीसगढ़ से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें