loader

मुसीबत के वक़्त में ग़रीबों के ‘हीरो’ बने रील लाइफ़ के ‘विलेन’ सोनू सूद

कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से भारत में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। लॉकडाउन के बाद सब कुछ बंद हो गया और इस दौरान सबसे ज़्यादा मुसीबत उन मज़दूरों को हुई जो अपने गांवों से अन्य राज्यों में आकर मेहनत-मज़दूरी कर अपनी गुज़र-बसर कर रहे थे। 

लॉकडाउन के कारण जब बसें और ट्रेनें बंद हो गईं तो सभी लोग अपने घरों के लिए पैदल ही निकलने लगे। इस दौरान भयंकर गर्मी में भूखे-प्यासे किलोमीटरों पैदल चल रहे कई मज़दूरों की जानें भी चली गईं। हालांकि, मई में सरकार ने मज़दूरों को घर पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई लेकिन उसके बाद भी मज़दूरों के लगातार पैदल चलने की ख़बरें आ रही हैं। 

मुसीबत के इस वक्त में बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आये।

सोनू सूद ने भले ही अपनी फ़िल्मों में ‘विलेन’ का किरदार निभाया हो लेकिन रियल लाइफ़ में उन्होंने ‘हीरो’ वाला ही काम किया है। सोनू सूद और उनकी टीम लगातार प्रवासी मज़दूरों को बसों के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचाने का काम कर रही है। ट्विटर पर सोनू सूद को कोई भी टैग कर मदद मांग रहा है तो वह फौरन उसे जवाब देते हैं और उनकी डिटेल्स मांग कर मदद पहुंचा रहे हैं। 

सोनू सूद की सोशल मीडिया से लेकर घर-घर तक तारीफ़ हो रही है और लोग उन्हें प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए धन्यवाद दे रहे हैं।

177 लड़कियों को पहुंचाया घर

‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार, केरल की एक फैक्ट्री में काम करने वाली 177 लड़कियां लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गई थीं। सोनू के क़रीबी सूत्र के अनुसार, उन्हें लड़कियों के फंसे होने की जानकारी भुवनेश्वर में रह रहे एक दोस्त से मिली थी और सोनू ने उनकी मदद करने का फैसला लिया। सोनू ने इसके लिए सरकार से कई तरह की इजाजत लीं, ताकि कोच्चि और भुवनेश्वर के एयरपोर्ट को खोला जा सके। इन लड़कियों को एयर लिफ्ट करवाने के लिए बेंगलुरू से एक स्पेशल एयरक्राफ्ट मंगवाया गया। इसके बाद सभी लड़कियों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाया गया।

सिनेमा से और ख़बरें

सोनू सूद के इस नेक काम की तारीफ़ तो हर जगह हो ही रही है, वहीं फ़िल्मों में उनकी एक्टिंग के भी लोग दीवाने हैं। सोनू सूद ने हिंदी, तमिल, तेलुगु और इंग्लिश फ़िल्मों में काम किया है। हिंदी फ़िल्म ‘दबंग’ में सोनू सूद का छेदी सिंह का किरदार सभी को काफी पसंद आया था। 

सोनू भले ही फ़िल्मों में ‘विलेन’ का रोल निभाते हों लेकिन लोग इसे भी काफी पसंद करते हैं। इसकी वजह है उनकी दमदार एक्टिंग। बहरहाल, सोनू सूद ने अब तक कई प्रवासी मज़दूरों को उनके घर तक पहुंचा दिया है और वे अभी भी इस काम में जुटे हुए हैं।

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें