loader

सस्पेंस से भरपूर है 'डार्क 7 व्हाइट' की कहानी

वेब सीरीज़- डार्क 7 व्हाइट

डायरेक्टर- सात्विक मोहंती

स्टार कास्ट- सुमित व्यास, निधि सिंह, जतिन सरना, मोनिका चौधरी, तानिया कालरा, संजय बत्रा, कुंज आनंद, रचित बहल

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म- जी 5 और अल्ट बालाजी

रेटिंग- 3/5

निर्देशक और निर्माताओं ने दर्शकों की ख़ास नब़्ज को पकड़ लिया है और यही व़जह है कि हर प्लेटफ़ॉर्म पर एक के बाद एक क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ रिलीज़ हो रही है। ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म ज़ी 5 और अल्ट बालाजी पर कुछ दिनों पहले 'बिच्छू का खेल' सीरीज़ रिलीज़ हुई थी और अब वेब सीरीज़ 'डार्क 7 व्हाइट' रिलीज़ हुई है। सीरीज़ क्राइम-थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर है। सीरीज़ की कहानी श्वेता बृजपुरिया के क्राइम-थ्रिलर अंग्रेज़ी नॉवेल 'डार्क व्हाइट' से ली गई है। सीरीज़ की कहानी में एक युवा सीएम की हत्या कर दी जाती है और उसकी हत्या का आरोप 7 लोगों के सिर होता है, इसलिए इस सीरीज़ के नाम के बीच में 7 अंक का इस्तेमाल किया गया है। वेब सीरीज़ का निर्देशन सात्विक मोहंती ने किया है और इसमें लीड रोल में सुमित व्यास, निधि सिंह, जतिन सरना, मोनिका चौधरी, तानिया कालरा और भी कई स्टार हैं। तो आइये जानते हैं, क्या है सीरीज़ की कहानी-

ख़ास ख़बरें

इसमें क्या है ख़ास?

राजस्थान के एक शाही घराने का बेटा युद्धवीर सिंह यानी यूडी (सुमित व्यास) सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहा है। यूडी के ख़ास दोस्त ग्रेशमा (तानिया कालरा) उसका पति शशांक, नीलू (मोनिका चौधरी), धवल (रचित बहल), कुश (कुंज आनंद) और मंगेतर डेज़ी (निधी सिंह) हैं, जिन्होंने यूडी का कॉलेज में चुनाव जीतने से लेकर सीएम बनने तक साथ दिया। यूडी को अपने शाही और राजघराने से ताल्लुक रखने के रुतबे पर काफ़ी घमंड है लेकिन यह घंमड टूट जाता है जब एसीपी अभिमन्यु (जतिन सरना) यूडी को थप्पड़ मार देता है। इसके बाद यूडी को सबसे ऊँचे आसन यानी कि सीएम के पद पर बैठने की सनक सवार हो जाती है। 

सीएम बनने के लिए यूडी ने अपनी गर्लफ्रेंड ताशी की हत्या की और फिर मौजूदा सीएम भैरोंनाथ सिंह का भरोसा जीतने के लिए उनकी बेटी को अपने जाल में फँसाया। इतनी साज़िशों के बाद जब यूडी सीएम पद की शपथ लेने के लिए अपने लाव-लश्कर के साथ जा रहा होता है, तो बीच रास्ते में उसकी हत्या हो जाती है। सरेआम सीएम की हत्या बड़ा केस बन जाता है और इस केस की जाँच का ज़िम्मा एसीपी अभिमन्यु पर आता है। अब एसीपी की रडार पर 7 लोग हैं, जिसमें यूडी के ख़ास दोस्त और उसके दादाजी शामिल हैं। यूडी के सभी दोस्त ख़ास थे लेकिन सभी के पास हत्या करने की वजह भी होती है। तो होने वाले सीएम की हत्या किसने की और क्यों की यह जानने के लिए आपको ज़ी 5 और अल्ट बालाजी पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ 'डार्क 7 व्हाइट' देखनी पड़ेगी। सीरीज़ में कुल 10 एपिसोड हैं, जो 25 मिनट के हैं।

web series dark 7 white review - Satya Hindi

निर्देशन

सात्विक मोहंती ने एक मर्डर-मिस्ट्री की कहानी को उठाया और उसे पर्दे पर सस्पेंस के साथ पेश किया है। मोहिंदर प्रताप सिंह और मयूरी रॉय चौधरी के स्क्रीनप्ले में अच्छी रफ़्तार है लेकिन कहानी के किरदारों को समझने में काफ़ी देर लग जाती है। मर्डर-मिस्ट्री से भरी इस सीरीज़ में हर बात का ख़ास ध्यान रखा गया है और इसी वजह से इसमें राजनीति, रंजिशें, रिश्तों में अनबन और आख़िर तक सस्पेंस को बरकरार रखा गया है।

एक्टिंग

'डार्क 7 व्हाइट' में किरदारों की एक्टिंग की बात करें तो सुमित व्यास ने काफ़ी अच्छी एक्टिंग की है। सुमित व्यास को हमने परमानेंट रूममेट्स से देखा है और अब तक उनके किरदार में काफ़ी गंभीरता आ चुकी है। जतिन सरना ने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय किया है और उन्होंने शानदार एक्टिंग की है। निधि सिंह के पास ज़्यादा बड़ा रोल नहीं था लेकिन उन्होंने अच्छा काम किया है। बाक़ी स्टार मोनिका चौधरी, तानिया कालरा, संजय बत्रा, कुंज आनंद और रचित बहल ने भी अच्छी एक्टिंग की है।

web series dark 7 white review - Satya Hindi
इस वेब सीरीज़ में मर्डर मिस्ट्री और सस्पेंस आपको भरपूर मिलेगा और ख़ास बात यह है कि आख़िर में जब पता चलेगा कि होने वाले सीएम की हत्या किसने और क्यों की तो आप हैरान हो जायेंगे। सीरीज़ में स्टार्स की परफॉर्मेंस भी अच्छी है लेकिन 5 एपिसोड आपको किरदारों को समझने में लग जायेंगे। सीरीज़ की शुरुआत में ही एक साथ इतने किरदार सामने आ जाते हैं कि उनके बारे में जानने तक आपको सीरीज़ काफ़ी बोरिंग और स्लो लग सकती है। इसके बाद सीरीज़ स्पीड पकड़ती है और हत्या की तफ्तीश शुरू हो जाती है और आख़िर में सस्पेंस खुलेगा। अगर आपको क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ पसंद है, तो यह सीरीज़ आप एक बार देख सकते हैं, लेकिन अगर आपको अपशब्दों से परहेज हो तो बता दूँ सीरीज़ में गालियों का ख़ूब इस्तेमाल किया गया है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सिनेमा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें