loader

पड़ोसी से चाहिए कोई काम की जानकारी, इस ऐप से पूछें

गूगल का Neighbourly ऐप अब दिल्ली और बेंगलुरु के लोग भी यूज कर सकेंगे। यह ऐप बहुत काम का है, कैसे, आइए आपको बताते हैं। उदाहरण के लिए आपको जानना है कि आपके बच्चे के लिए आसपास के इलाके में सबसे अच्छा ट्यूशन टीचर कौन है, तो इस ऐप से जुड़े आपके पड़ोसियों से आपको इस बात का जवाब मिल सकता है। इसके अलावा कोई टेलर, कोई बाल काटने की दुकान के बारे में भी इस पर आप अपने पड़ोसियों से सवाल पूछ सकते हैं। आप यह भी पूछ सकते हैं कि इस इलाके में सबसे अच्छा पार्क कौन सा है।
ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसे गूगल की नेक्स्ट बिलियन टीम ने डिजाइन किया है। पहले इसे मुंबई, जयपुर, कोच्चि, विजाग और मैसूर में लांच किया गया था। बुधवार को इसे दिल्ली और बेंगलुरु के लिए भी लांच कर दिया गया। इस तरह अब तक इस ऐप को भारत के सात शहरों में लांच किया जा चुका है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।ऐप पर साइन-अप करने के बाद इस पर आप आठ भारतीय भाषाओं में अपने लिखकर या अॉडियो के माध्यम से पड़ोसियों से सवाल पूछ सकते हैं। गूगल को इस ऐप के बारे में मुंबई और जयपुर में काफ़ी अच्छा रिस्पांस मिला है। ऐप को अभी तक 15 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं।
now you can ask anything on neighbourly app with your neighbours - Satya Hindi

अन्य शहरों में भी आएगा Neighbourly

गूगल के अनुसार, इसे जल्द ही चेन्नई, हैदराबाद व अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। ऐप पर अगर आप अपनी पहचान किसी से शेयर नहीं करना चाहते तो भी आप सवाल पूछ सकते हैं। ऐप आपको दूसरों के सवालों और जवाबों के बारे में भी जानकारी देता रहेगा। कुल मिलाकर यह बहुत काम का ऐप है और मुंबई और जयपुर की तरह इसे दिल्ली और अन्य शहरों में भी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

शहर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें