loader

पड़ोसी से चाहिए कोई काम की जानकारी, इस ऐप से पूछें

गूगल का Neighbourly ऐप अब दिल्ली और बेंगलुरु के लोग भी यूज कर सकेंगे। यह ऐप बहुत काम का है, कैसे, आइए आपको बताते हैं। उदाहरण के लिए आपको जानना है कि आपके बच्चे के लिए आसपास के इलाके में सबसे अच्छा ट्यूशन टीचर कौन है, तो इस ऐप से जुड़े आपके पड़ोसियों से आपको इस बात का जवाब मिल सकता है। इसके अलावा कोई टेलर, कोई बाल काटने की दुकान के बारे में भी इस पर आप अपने पड़ोसियों से सवाल पूछ सकते हैं। आप यह भी पूछ सकते हैं कि इस इलाके में सबसे अच्छा पार्क कौन सा है।
ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसे गूगल की नेक्स्ट बिलियन टीम ने डिजाइन किया है। पहले इसे मुंबई, जयपुर, कोच्चि, विजाग और मैसूर में लांच किया गया था। बुधवार को इसे दिल्ली और बेंगलुरु के लिए भी लांच कर दिया गया। इस तरह अब तक इस ऐप को भारत के सात शहरों में लांच किया जा चुका है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।ऐप पर साइन-अप करने के बाद इस पर आप आठ भारतीय भाषाओं में अपने लिखकर या अॉडियो के माध्यम से पड़ोसियों से सवाल पूछ सकते हैं। गूगल को इस ऐप के बारे में मुंबई और जयपुर में काफ़ी अच्छा रिस्पांस मिला है। ऐप को अभी तक 15 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

अन्य शहरों में भी आएगा Neighbourly

गूगल के अनुसार, इसे जल्द ही चेन्नई, हैदराबाद व अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। ऐप पर अगर आप अपनी पहचान किसी से शेयर नहीं करना चाहते तो भी आप सवाल पूछ सकते हैं। ऐप आपको दूसरों के सवालों और जवाबों के बारे में भी जानकारी देता रहेगा। कुल मिलाकर यह बहुत काम का ऐप है और मुंबई और जयपुर की तरह इसे दिल्ली और अन्य शहरों में भी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

शहर से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें