loader

आप सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर लगाया शराब घोटाले का आरोप 

आप सांसद संजय सिंह ने जेल से रिहा होने के बाद शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसमें उन्होंने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने के लिए बड़ी और गहरी साजिश रची गई है। 

संजय सिंह ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया है कि जिस शराब घोटाले की बात हो रही है वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने किया है। इस घोटाले में कोई छोटे लोग शामिल नहीं हैं बल्कि भाजपा के शीर्ष के लोग शामिल हैं। 

संजय सिंह ने कहा कि एक व्यक्ति हैं, मगुंटा रेड्डी, जिन्होंने 3 बयान दिए, उनके बेटे राघव मगुंटा ने 7 बयान दिए है। बाप-बेटे ने मिलकर 10 बयान दिए। 

जब 16 सितंबर को,उनसे (मगुंटा रेड्डी से) ई़डी ने पूछा कि क्या वह अरविंद केजरीवाल को जानते हैं, क्या अरविंद केजरीवाल ने कोई घोटाला किया है? उन्होंने सच बताया और कहा कि उन्होंने कहा कि हां मैं अरविंद केजरीवाल से मिला था लेकिन चैरिटेबल ट्रस्ट की जमीन के मामले में, मिला था। 
लेकिन उसके बाद उनके बेटे राघव मंगुटा को गिरफ्तार कर लिया जाता है। राघव मंगुटा को जेल के अंदर रखा जाता है। 5 महीने जेल में रखा जाता है इसके बाद उसके पिता मंगुटा रेड्डी ने अपना बयान बदल देते हैं।   
संजय सिंह ने कहा कि, 16 सितंबर 2022 को पहली बार मंगुटा रेड्डी सांसद पर रेड होती है। उन्हें लगातार कहा जाता है कि केजरीवाल के खिलाफ बयान दो। जब वह बयान नहीं देते है तब 10 फरवरी को उसके बेटे राघव मंगुटा को गिरफ्तार कर लिया जाता है। इसके बाद 16 जुलाई तक राघव मंगुटा का 7वां बयान लिया जाता है।
कुल 10 बयान हुए जिसमें तीन बयान बाप का और 7 बयान बेटे का। उन 5 महीनों में वह जो 7 बयान देते हैं उसमें 6 बयान में पूछा जाता है कि अरविंद केजरीवाल को जानते हो, अरविंद केजरीवाल ने कोई घोटाला किया है। वह कहते हैं नहीं, बिल्कुल नहीं। लेकिन 5 महीने की जेल के बाद वह टूट जाते हैं। सातवां बयान 16 जुलाई को होता है और वह बदल जाते हैं। 5 महीने की प्रताड़ने के बाद बदल जाते हैं और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देते हैं। 
लेकिन हैरानी की बात है कि इनके 6 बयान और इनके पिता के 2 बयान गायब कर दिए जाते हैं। 5 महीने की जेल के वे बयान जो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नहीं थे उस पर ईडी ने कहा कि इसपर हमें भरोसा नहीं है। 
जब हमारे वकीलों ने इन बयानों को देखा तो उनके होश उड़ गए। बाप बेटे के 9 बयानों में कहीं भी अरविंद केजरीवाल का जिक्र नहीं है। 
बाद में अरविंद केजरीवाल का नाम उसमें जबरन दबाव बनाकर दिलवाया गया। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलवाया गया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने कहा कि ये मंगुटा रेड्डी और राघव मंगुटा वहीं हैं जिन्हें ईडी ने कहा कि ये शराब कारोबारी है, शराब का घोटालेबाज है। जिस पर 16 सितंबर को छापा मारा। 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पीएम मोदी के साथ मंगुटा रेड्डी की एक तस्वीर भी दिखाई। कहा कि आज के समय में ये व्यक्ति टीडीपी से चुनाव लड़ रहा है और वह भारत के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर वोट मांग रहा है। जिसे ईडी कहती है कि यह घोटालेबाज है, इसे हम जेल में डालेंगे वह पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा कर वोट मांग रहा है।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें