loader

केजरीवाल को गिरफ़्तार करना है तो करो, कांग्रेस साथ गठबंधन रहेगा: आप

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि अब अगले दो-तीन दिनों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि ऐसा इसलिए कि आप और कांग्रेस के बीच सीटों के बँटवारे पर सहमति बन गई है।

सौरभ भारद्वाज, आतिशी और संदीप पाठक ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आरोप लगाये हैं। संदीप पाठक ने कहा, 'ये कह रहे हैं कि गठबंधन तोड़ दो या गिरफ़्तार हो जाओ। हम देश के लिए गठबंधन कर रहे हैं, गिरफ़्तार करना है तो कर लो। हम अगर डरते तो हमारे जो नेता जेल गये हैं वो आत्मसमर्पण कर देते।' आतिशी ने कहा, 'हमें एक ही संदेश भेजा जा रहा है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन ना करो, इंडिया गठबंधन छोड़ दो, वरना अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। हम बीजेपी से यही कहना चाहते हैं, हमें गिरफ़्तार कर लीजिए, चाहे फाँसी पर चढ़ा दीजिए, हम इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं, हम कफ़न बांध कर निकले हैं, हम लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए लड़ते आये हैं और लड़ते रहेंगे।'

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए अपने सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप देने के एक दिन बाद आप नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर यह आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि गठबंधन की ये ख़बर बीजेपी के लिए चिंता का सबब बनकर आई है।

दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक दिन पहले ही पुष्टि की थी कि वे चार-तीन सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमत हो गए हैं, जिसमें आप चार सीटों पर और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा, हरियाणा, गुजरात, चंडीगढ़ और गोवा पर भी सहमति बन गई है। हालाँकि इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाक़ी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेताओं ने कहा, 'मीडिया और बीजेपी को इस गठबंधन की उम्मीद नहीं थी। गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कभी गठबंधन नहीं होगा। हालाँकि, हमारे सीट-बंटवारे समझौते पर मुहर लगने के तुरंत बाद हमें जानकारी मिली कि अरविंद केजरीवाल को ईडी से सातवां समन मिलेगा। इसके अलावा, कुछ विश्वस्त सूत्रों ने हमें बताया कि न सिर्फ ईडी बल्कि सीबीआई भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए कदम उठा रही है।'

उन्होंने कहा, '

हम यह भी जानते हैं कि सीआरपीसी 41ए के तहत एक नोटिस अरविंद केजरीवाल को दिए जाने के लिए तैयार है। आज यह उन्हें सौंप दिया जाएगा और आने वाले 2 से 3 दिनों में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सौरभ भारद्वाज, आप मंत्री

भारद्वाज ने दावा किया कि गठबंधन को लेकर भाजपा चिंतित है क्योंकि उनका मानना है कि उन राज्यों में जीतना उनके लिए मुश्किल होगा जहां आप और कांग्रेस एक साथ आएंगे। हम बीजेपी से कहना चाहते हैं कि अगर आप चाहते हैं तो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लें, लेकिन आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन फिर भी होगा।

आतिशी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा, 'जितनी मर्जी नोटिस भेजो, जितनी मर्जी समन भेजो, आप के हर नेता को गिरफ्तार करो, हमें फांसी पर लटका दो... लेकिन हम आपकी धमकियों से डरेंगे नहीं। हमने इस देश के गणतंत्र और संविधान के लिए लड़ाई लड़ी है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।'

दिल्ली से और ख़बरें

आप नेता दिलीप पांडे ने कहा, 'पहले बीजेपी को लग रहा था कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन आकार नहीं ले रहा है तो बीजेपी इंतज़ार में थी। जैसे ही गठबंधन फाइनल होने लगा तो बीजेपी सख्त मोड में आ गई।'

सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि बीजेपी चुनाव हारने वाली है और उसको इसका अंदाज़ा है। उन्होंने कहा, 'इनके बड़े-बड़े नेता कह रहे हैं बीजेपी 300 पार, 400 पार। किसी भी राजनीति विज्ञान के छात्र से पूछ लो— ये 400 पार के लक्षण नहीं हैं, 400 पार वाला आदमी एक बुजुर्ग पूर्व राज्यपाल के घर सीबीआई नहीं भेजता।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें