loader

जैन के वीडियो पर केजरीवाल बोले- बीजेपी वीडियो बनाने वाली कंपनी

जेल में बंद सत्येंद्र जैन के ताज़ा वीडियो को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 'वीडियो बनाने वाली कंपनी' बन गई है। जब आप गुजरात विधानसभा चुनाव और दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी चुनाव में आक्रामक नज़र आ रही थी तभी सत्येंद्र जैन से जुड़ा एक के बाद एक वीडियो सामने आने लगा। इसके बाद से बीजेपी हमलावर है और चुनाव में आक्रामक भी।

सत्येंद्र जैन से जुड़े अब तक कई वीडियो सामने आ चुके हैं। आज भी एक वीडियो सामने आया है। इसके बाद ही अरविंद केजरीवाल ने तंज में कहा, 'बीजेपी की दिल्ली वालों को नई गारंटी- हर वार्ड में वीडियो की दुकान खोलेंगे...'।

केजरीवाल गुजरात में पहले चरण के मतदान से कुछ दिन पहले अपनी सूरत की यात्रा के दौरान संवाददाताओं के सवालों के जवाब दे रहे थे। उनसे सत्येंद्र जैन के सीसीटीवी वीडियो के बारे में सवाल किया गया था। उस वीडियो में दिखता है कि जैन के जेल कक्ष में हाउस-कीपिंग सेवाएँ दी जा रही हैं। एएनआई द्वारा जारी उस वीडियो में पुरुषों को जेल की कोठरी के फर्श पर झाडू लगाते हुए और मंत्री के बिस्तर की साफ़-सफाई करते हुए देखा जा सकता है।

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के लोग तय करेंगे कि उन्हें वीडियो बनाने वाली कंपनी चाहिए या सरकार को अच्छी तरह से चलाने और अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए एक पार्टी चाहिए।'

ताज़ा ख़बरें

बीजेपी ने आज जारी सत्येंद्र जैन के वीडियो के ज़रिए दावा किया है कि जैन की सेवा में तिहाड़ जेल के 10 कर्मचारी लगे हुए हैं जो जेल नियमों का उल्लंघन है।

बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने वीडियो के साथ ट्वीट में लिखा है - तिहाड़ में आप के दरबार के बाद अब तिहाड़ में रूम सर्विस! सत्येंद्र जैन को 8-10 लोगों की हाउस कीपिंग और वीवीआईपी सेवाएँ। उन्हें बच्चे के बलात्कारी से मालिश की गई, टीवी, मिनरल वॉटर, फल, सूखे मेवे, नवाबी भोजन, जेल अधीक्षक द्वारा निजी मुलाकात! चल क्या रहा है?'

इसी तरह, शनिवार को सामने आए एक अन्य वीडियो में जैन को जेल अधीक्षक अजीत कुमार सहित 3-4 लोगों के साथ बातचीत करते हुए देखा गया, जो वर्तमान में निलंबित हैं। वीडियो में आप नेता अपने बिस्तर पर आराम करते नजर आ रहे हैं जबकि निलंबित अधीक्षक कुमार कुर्सी पर बैठकर बातचीत कर रहे हैं।

19 नवंबर को सामने आए पहले वीडियो में मंत्री को पूरे शरीर की मालिश कराते हुए देखा जा सकता है। दूसरा वीडियो 23 नवंबर को तब सामने आया, जब एक दिन पहले ही जैन के वकील ने ट्रायल कोर्ट में दावा किया कि उनकी हिरासत के दौरान मंत्री का 28 किलो वजन कम हो गया था। वीडियो में जैन को शानदार भोजन करते हुए देखा गया था। 

26 नवंबर को सामने आए तीसरे कथित फुटेज में मंत्री को निलंबित जेल अधीक्षक अजीत कुमार सहित कुछ लोगों से बातचीत करते देखा गया था।

दिल्ली से और ख़बरें

सत्येंद्र जैन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली की एक अदालत ने पिछले सप्ताह उनकी ज़मानत के अनुरोध को खारिज कर दिया था।

सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ अभी तक मसाज कराने, शानदार खाने और जेल अधीक्षक से मीटिंग करने का वीडियो बीजेपी सामने ला चुकी है। दिल्ली में एमसीडी चुनाव हो रहे हैं, जिसमें बीजेपी और आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला है। ये वीडियो आप को परेशान कर रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें