loader

दिल्ली: औरंगजेब लेन पर लगाया बाबा विश्वनाथ मार्ग का पोस्टर 

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में स्थित औरंगजेब लेन के साइन बोर्ड पर बाबा विश्वनाथ मार्ग लिखा बैनर लगाया है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब लेन का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग रखा जाना चाहिए। इस दौरान बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

बता दें कि दिल्ली में 40 गांवों के नाम बदलने की मांग दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने औरंगजेब लेन, हुमायूं रोड, बाबर रोड आदि का नाम बदलने की मांग भी एनडीएमसी और दिल्ली सरकार से की है।

दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष वासु रुखड़ के नेतृत्व में कुछ कार्यकर्ता नई दिल्ली में स्थित औरंगजेब लेन पर पहुंचे और वहां उन्होंने प्रदर्शन किया। 

इस दौरान रुखड़ ने कहा कि औरंगजेब ने हिंदुओं के मंदिरों को तोड़ा और ज्ञानवापी मस्जिद में भी शिवलिंग था और इसलिए हम दिल्ली सरकार से मांग करते हैं कि दिल्ली में औरंगजेब लेन का नाम बदल दिया जाए।

ताज़ा ख़बरें

सियासी माहौल गर्म

बता दें कि इन दिनों ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में वाराणसी की निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में हिंदू और मुस्लिम पक्ष आमने-सामने हैं और सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक जबरदस्त बहस इस मामले में लोगों के बीच में हो रही है।

इसके अलावा मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद और ताजमहल के बंद पड़े 22 कमरों को खोलने की मांग को लेकर भी जबरदस्त चर्चा चल रही है। यह मामले भी अदालत पहुंच चुके हैं और आने वाले दिनों में इनमें आगे की सुनवाई होनी है।

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कुछ दिन पहले मांग की थी कि नई दिल्ली में स्थित तुगलक रोड का नाम बदलकर गुरु गोविंद सिंह मार्ग किया जाए। इसी तरह अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग किया जाए और औरंगजेब लेन का नाम बदलकर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर किया जाए। 

एमसीडी चुनाव

बीजेपी दिल्ली में लगातार मुगल शासकों के नाम पर रखी गई सड़कों, गांवों के नामों को बदलने की मांग कर रही है और उसने इसे मुद्दा बना लिया है। दिल्ली में जल्द ही नगर निगमों के चुनाव होने वाले हैं और इसमें बीजेपी और आम आदमी पार्टी की सीधी टक्कर होनी है। ऐसे में निश्चित रूप से इस तरह के मुद्दों के जरिए सियासी ध्रुवीकरण करने की कोशिश हो सकती है। 

दिल्ली से और खबरें

अतिक्रमण हटाने को लेकर हंगामा

दिल्ली में बीते दिनों जहांगीरपुरी से लेकर शाहीन बाग और मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाए जाने के मामले को लेकर खासा हंगामा हो चुका है। शाहीन बाग में एमसीडी की कार्रवाई का विरोध करने पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत लेनी पड़ी थी।कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और वामदलों ने आरोप लगाया था कि बीजेपी शासित एमसीडी अतिक्रमण हटाने के नाम पर समुदाय विशेष को निशाना बना रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें