loader

केजरीवाल बौखला कर पीएम मोदी पर आरोप लगा रहे हैं: बीजेपी

अरविंद केजरीवाल के तीखे आरोपों पर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का ज़िक्र करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री के लिए घटिया भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार का हवश किसी को है तो वो पूरी दुनिया देख रही है। उन्होंने सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया का नाम लेकर हमला किया। 

पात्रा ने कहा कि "यह वही पार्टी है आम आदमी पार्टी जो कहती थी कि हम भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ने आए हैं। जब तक भ्रष्टाचर ख़त्म नहीं होगा हम लड़ते रहेंगे। हम सत्ता के लिए नहीं आए हैं, हमें राजनीति नहीं करनी है। हम बच्चों की कसम खाते हैं कि भ्रष्टाचार लड़ेंगे। यह वही पार्टी है, वही अरविंद केजरीवाल हैं जो सत्ता के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। इनके एक-एक मंत्री भ्रष्टाचार में पकड़े जा रहे हैं।" 

ताज़ा ख़बरें

इससे पहले अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री मोदी पर बरस पड़े थे। उन्होंने पीएम को जमकर कोसा। क्या-क्या नहीं कहा! देश को लूटने का आरोप लगाया। कम पढ़ा-लिखा पीएम बताया। राजा-महाराजाओं से तुलना की जिन्होंने कुछ तारीफों के लिए अंग्रेजों के सामने देश को गँवा दिया। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में सीधे प्रधानमंत्री मोदी और अडानी का नाम लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि '...कोयला लूट रहे, एयरपोर्ट लूट रहे हैं, सड़कें लूट रहे हैं, बिजली लूट रहे हैं, पानी लूट रहे हैं....'। उन्होंने तो यहाँ तक कहा कि कांग्रेस ने 75 साल में जितना नहीं लूटा है, उससे ज़्यादा प्रधानमंत्री मोदी ने सात-आठ साल में लूटा है।

केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है और हम स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला तेज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अडानी का मुद्दा उठाया।

केजरीवाल ने आरोप लगाया, 'पीएम कम पढ़े-लिखे हैं और चीजों को ठीक से नहीं समझते हैं। यह चिंताजनक है। ...अडानी उन्हें बताता है कि इस देश में कंपनी ख़रीदते हैं, इसके पीछे सीबीआई-ईडी लगाते हैं। बदले में 10-20% कमीशन मिलता है।'

मोदी-अडानी के रिश्तों को लेकर सवाल उठाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि '2014 से अडानी जी की यानी मोदी जी की जायदाद 50 हज़ार करोड़ रुपये की थी। साल साल बाद इनकी जायदाद हो गई 11.5 लाख करोड़ रुपये। मोदी जी इतनी संपत्ति लेकर कहाँ जाओगे? आपने सात साल में इतना लूट लिया! 1947—2014 तक (सारी सरकारों का मिलाकर देश पर कर्ज़)- 55 लाख करोड़ रुपये था। 2014—2023 (8 साल में देश पर कर्ज़) 85 लाख करोड़ रुपये। ये पैसा कहां है? ये पैसा गया जनता की जेब से अडानी की जेब- मोदी जी की जेब में।'

केजरीवाल ने आगे कहा कि "जनता से मैं कहना चाहता हूँ आप जो जीएसटी देते हो, बच्चों का पेट काटकर टैक्स देते हो... ओ जीएसटी का पैसा जाता है जनता के खजाने में, वहाँ से जाता है अडानी के खजाने में और वहाँ से जाता है मोदी जी के खजाने में।"

दिल्ली से और ख़बरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री कहीं भी जाते हैं या विदेश से कोई आता है, तो क्या होता है। दो चीजें होती हैं। एक तो फोटो खींचा ले, गले मिल लें, पार्क में घूम लें और तारीफ़ कर दें। और दूसरा उसको कहा जाता है कि अडानी को वो ठेका दे दे, और कइयों को कह देते हैं कि तारीफ़ कर दे। कुछ-कुछ लोग आकर कहते हैं न कि 'मोदी जी तो दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं'। वो आकर यह क्यों कह रहा है? बदले में वे पता नहीं किस-किस चीज पर साइन कराकर ले जाते हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 

यही हुआ था 17वीं, 18वीं शताब्दी में देश में। वो ईस्ट इंडिया कंपनी वाले आते थे। यही हुआ जब अंग्रेज आए थे, राजा महाराजा से अंग्रेज दो-चार अच्छी बात करके कहीं भी साइन करा लेते थे। आज़ादी के बाद के सबसे भ्रष्ट प्रधानमंत्री हैं!


अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सीएम (विधानसभा में)

अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा, "मैंने पूछा: मोदी जी के आगे-पीछे कोई नहीं, फिर उन्हें पैसे की क्या ज़रूरत? बीजेपी नेता: 'पैसे की ज़रूरत नहीं, हवस होती है'। जिस दिन अडानी दुनिया का दूसरा सबसे अमीर बना था उस दिन अडानी नहीं, मोदी दूसरे सबसे अमीर आदमी बने थे। अब वो नंबर 1 अमीर बनना चाहते हैं।"
केजरीवाल के आरोपों के बाद बीजेपी ने जब प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया तो आप ने फिर से  पलटवार किया। आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'केजरीवाल जी के खुलासे के बाद बीजेपी बौखला गई है। बीजेपी और संबित पात्रा जवाब दें- मॉरिशस के एक पते पर 6 फ़र्ज़ी कंपनी बना कर 42,000 करोड़ का घोटाला किया, उसकी जांच क्यों नहीं शुरू हो रही? क्योंकि ये 42,000 करोड़ का कालाधन पीएम मोदी का है। जांच हुई तो मोदी फँसेंगे।'
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें