loader

आबकारी नीति: बीजेपी ने जारी किया स्टिंग, कहा- इस्तीफा दें सिसोदिया

नई आबकारी नीति को लेकर केजरीवाल सरकार पर हमलावर बीजेपी ने सोमवार को एक स्टिंग जारी किया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम कुलविंदर मारवाह है। पार्टी ने कहा है कि कुलविंदर मारवाह सीबीआई के द्वारा आबकारी नीति के मामले में दर्ज की गई एफआईआर में आरोपी बनाए गए सनी मारवाह के पिता हैं। 

वीडियो में कुलविंदर मारवाह कहते हैं कि आबकारी नीति में 80 फीसद प्रॉफिट है। एक रुपए के माल में 80 पैसे हमारे होते हैं, बस 20 पैसे का माल होता है। वीडियो के मुताबिक,  कुलविंदर मारवाह कहते हैं कि 20 पैसे का माल लेकर आप आगे जितने मर्जी का बेचो, हमें इतने फिक्स पैसे दे दो। 

वीडियो में कुलविंदर मारवाह बताया जा रहा शख्स यह भी कहता है कि हमसे तो इसने 253 करोड़ ले लिए जितनी मर्जी दुकानें करो, जो मर्जी करो। 

ताज़ा ख़बरें

वीडियो में नहीं दिखाई दे रहा दूसरा शख्स कुलविंदर मारवाह से पूछता है कि क्या 253 करोड़ एक आदमी से लिया गया। इस पर कुलविंदर मारवाह कहते हैं कि 253 करोड़ 1 साल का तो हमारा है और बाकी लोगों से तो 500-500 करोड़ रुपए लिए गए, हमारा तो सबसे कम इसलिए है क्योंकि हमने सबसे कम कीमत वाला टेंडर भरा था और यह कच्ची कॉलोनी का टेंडर था। 

इस दौरान सामने बैठा शख्स पूछता है कि क्या पहले इतनी कमाई होती थी। इस पर जिस शख्स को कुलविंदर मारवाह बताया जा रहा है, वह कहते हैं कि पहले 20 पैसे का सामान होता था 70 पैसे सरकार लेती थी और 10 पैसे हमें मिलते थे। अब सरकार ने यह कर दिया है कि 20 पैसे का माल लो, जो मर्जी करो, आप हमें फिक्स कितना दोगे। 

आगे वह शख्स कहता है कि आपको दुकान खोलनी है तो आप हमें महीने का 10 लाख रुपए दे दो और बाकी आपकी मर्जी जो करो, जो मर्जी बेचो।

ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को दिए ठेके

वह शख्स कहता है कि जो बड़ी गलती इस मामले में हुई है वह यह कि जिस वक्त ठेके मिल रहे थे जो ब्लैक लिस्टेड कंपनियां थीं, उनको भी ठेके दे दिए गए और इस बात को न्यूज़ वाले भी बोल रहे हैं। वह शख्स कहता है कि एयरपोर्ट का ठेका ढाई सौ करोड़ में छूटा और डेढ़ सौ करोड़ वाले को दे दिया गया और यह कह दिया कि ढाई सौ करोड़ वाला ब्लैक लिस्टेड है। 

सामने बैठा शख्स पूछता है कि उन्होंने बिचौलियों को ही कमीशन दिया होगा, इस पर कुलविंदर मारवाह कहते हैं कि हम बिचौलियों को क्यों देंगे, हमारा जो सेटल हो गया 6 फीसद और 6 फीसद को आसान काम मत समझो। वह सवाल उठाता है कि एक कंपनी का कमीशन 2 फीसद से 12 फीसद किया गया, यह कैसे हो गया। 

आगे वह कहता है कि उनका एक शब्द भी उनकी जान के लिए मुसीबत बन सकता है और वह कुछ ज्यादा नहीं बोल सकते। यह अंडर टेबल की बात है, हो जाएगा तो ठीक है।

बीजेपी ने कहा है कि शराब घोटाले के आरोपी नंबर 13 सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह के इस वीडियो ने केजरीवाल और सिसोदिया के हर झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। बीजेपी ने कहा है कि अंदाजा लगाना मुश्किल है कि दोनों ने शराब माफियाओं और बिचौलियों से कितना काला धन इकट्ठा किया होगा। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल जो नई शराब नीति लेकर आए और जो इस शराब नीति के अंदर हजारों करोड़़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है, वह किसी से छुपा नहीं है। 

दिल्ली से और खबरें

सिसोदिया का जवाब 

इस मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी लगातार कह रही है कि घोटाला हो गया है। उन्होंने कहा कि उनके घर पर सीबीआई ने छापेमारी की, बैंक लॉकर की तलाशी ली गई, कुछ नहीं मिला। 

एक तरह से सीबीआई से क्लीन चिट मिल गई कि सिसोदिया के पास कुछ नहीं है और अब बीजेपी कहती है कि हमने स्टिंग किया है। उन्होंने कहा कि सड़क पर चौराहे पर किसी आदमी से कुछ कहलवा दें, इससे कुछ नहीं होता और ऐसे कई स्टिंग उनके पास रखे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें