loader

दिल्ली: कांग्रेस ने घोषित की 54 उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 54 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच मुख्य मुक़ाबला है जबकि कांग्रेस कुछ सीटों पर मुक़ाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली में 8 फ़रवरी को मतदान होगा जबकि चुनाव नतीजे 11 फ़रवरी को आएंगे। 

कांग्रेस ने दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से, आम आदमी पार्टी छोड़कर फिर से कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक से, पूर्व मंत्री हारून यूसुफ़ को बल्लीमारान से, पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ को पटेल नगर (सुरक्षित), आदर्श शास्त्री को द्वारका से, पूनम आज़ाद को संगम विहार से, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को गाँधी नगर से चुनाव मैदान में उतारा है। 

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री अशोक वालिया कृष्णा नगर से, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा कालकाजी से, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव बादली से और पूर्व विधायक चौधरी मतीन अहमद सीलमपुर से चुनाव लड़ेंगे।

शुक्रवार को ही बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। मुख्य उम्मीदवारों में आम आदमी पार्टी छोड़कर आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता को उनकी पुरानी सीट रोहिणी से टिकट दिया गया है। 

ताज़ा ख़बरें
इसके अलावा बीजेपी ने नीलकमल खत्री को नरेला, सुरेंद्र सिंह बिट्टू को तिमारपुर, शिखा राय को ग्रेटर कैलाश, विक्रम बिधूड़ी को तुग़लकाबाद, सुमन कुमार गुप्ता को चांदनी चौक, पटपड़गंज से रवि नेगी और आशीष सूद को जनकपुरी से चुनाव मैदान में उतारा है। 
दिल्ली से और ख़बरें

टिकट वितरण में आम आदमी पार्टी सबसे आगे रही और उसने एक ही बार में सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। पार्टी ने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं जबकि 24 नये चेहरों को मौक़ा दिया गया है। पार्टी ने 46 विधायकों को दुबारा मैदान में उतारा है। हालांकि जिन विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वे पार्टी से बग़ावत करने की तैयारी में हैं। अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से जबकि मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे। राघव चड्ढा राजेंद्र नगर, आतिशी मार्लेना कालकाजी और दुर्गेश पाठक करावल नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें