loader

वीडियो में महिला सांसद बोलीं- 'दिल्ली पुलिस ने मेरे कपड़े फाड़ दिए'

दिल्ली में बुधवार के विरोध-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कथित मारपीट को लेकर उठे विवाद के बीच एक महिला सांसद ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर कांग्रेस सांसद जोतिमणि का एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए।

थरूर ने ट्वीट में लिखा है, 'यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है। किसी महिला प्रदर्शनकारी के साथ ऐसा व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन तो ही है, साथ ही लोकसभा सांसद के साथ ऐसा करना नये स्तर की गिरावट है। मैं दिल्ली पुलिस के व्यवहार की निंदा करता हूं और जवाबदेही तय करने की मांग करता हूं। स्पीकर ओम बिरला कृपया कार्यवाही करें!'

कांग्रेस सांसद थरूर ने जो वीडियो साझा किया है उसमें तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद जोतिमणि दिखती हैं। वह उस वीडियो में आरोप लगाती हैं कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए। वह अपने फटे हुए कपड़े दिखाती भी हैं। उन्हें वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि दिल्ली पुलिस उन्हें अन्य महिला प्रदर्शनकारियों के साथ बस में एक अपराधी की तरह ले गई। 

सांसद यहीं नहीं रुकती हैं, वह आगे कहती हैं कि प्यास लगने पर पानी तक पुलिस ने पीने के लिए नहीं दिया। 

ताज़ा ख़बरें

वीडियो में कांग्रेस सांसद केवल एक जूता पहने नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने कल हम पर बेरहमी से हमला किया। उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए, मेरे जूते उतार दिए और मुझे एक अपराधी की तरह ले गए।'

उन्होंने आरोप लगाया कि, 'बस में मेरे सहित 7-8 महिलाएँ हैं, हम बार-बार पानी मांग रहे हैं, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। जब हम इसे बाहर से खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे विक्रेताओं से कह रहे हैं कि हमें पानी न दें।' हालाँकि कांग्रेस के इन दावों को दिल्ली पुलिस ने खारिज कर दिया है।

congress mp jothimani on protest against rahul gandhi ed interrogation - Satya Hindi

बता दें कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से बुधवार को लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की है। उनको फिर से ईडी ने शुक्रवार को तलब किया है। ईडी ने सोनिया गांधी को भी तलब किया है, लेकिन उन्हें कोरोना संक्रमण होने की वजह से बाद में समन पर बुलाया जाएगा।

दिल्ली से और ख़बरें

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। 

बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था कि सोनिया और राहुल गांधी ने केवल 50 लाख रुपये का भुगतान कर यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ज़रिए कांग्रेस के स्वामित्व वाले एसोसिएट जरनल लिमिटेड यानी एजेएल का 90.25 करोड़ का कर्ज अपने नाम ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद एजेएल के 90 फ़ीसदी शेयर भी यंग इंडिया के नाम ट्रांसफर हो गए। एजेएल की बड़ी संपत्ति भी है। अब आरोप इस बात को लेकर है कि यंग इंडिया कम्पनी एजेएल की प्रॉपर्टी को हड़पना चाहती है। सुब्रह्मण्यम स्वामी का केस हाईकोर्ट में लम्बित है लेकिन ईडी की पूछताछ यंग इंडिया में पैसे के लेनदेन को लेकर की जा रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें