loader

दिल्ली में चाकू से 21 वार कर लड़की की हत्या, आरोपी गिरफ़्तार

बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी में एक 16 वर्षीय लड़की को कथित रूप से उसके प्रेमी द्वारा कथित रूप से हत्या के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया। 20 वर्षीय आरोपी एसी मरम्मत करने वाला मैकेनिक है। आरोपी की पहचान साहिल के रूप में हुई है। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार को एक नाबालिग लड़की की 21 बार चाकुओं से वार कर सरेआम हत्या कर दी गई थी। लोग तमाशबीन बने रहे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की सड़क से गुजर रही थी जब साहिल ने अचानक उसे रोका और चाकू से बार-बार वार किया और उसके सिर पर पत्थरों से वार किया। पुलिस के अनुसार, 'साहिल और मृतक के बीच प्रेम संबंध थे लेकिन कल उनका झगड़ा हो गया था। रविवार को मृतका अपनी सहेली नीतू के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने की योजना बना रही थी। आरोपी साहिल ने उसे रोका और कई बार चाकू से वार किया।'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एलजी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। 

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। अपराधी बेख़ौफ़ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है।  LG साहब, क़ानून व्यवस्था आपकी ज़िम्मेदारी है, कुछ कीजिए। दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

ताजा ख़बरें
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक युवक ने एक लड़की को कई बार चाकू से वार किया और फिर एक पत्थर की पटिया से भी मारा। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि घटनास्थल के पास से लोग गुजर रहे हैं, लेकिन हमले को रोकने के लिए किसी ने कुछ नहीं किया।

उत्तरी दिल्ली के रोहिणी में कल रविवार को हुई यह घटना काफी दहलाने वाली है। पुलिस ने कहा कि लड़की उसकी प्रेमिका थी, दोनों में पिछली शाम को झगड़ा हुआ था।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि रविवार शाम युवक ने किशोरी पर चाकू से हमला किया था। एक बार उसका चाकू फंसता हुआ दिखाई दिया। हमलावर ने पत्थर उठाया और उसे बार-बार लड़की के ऊपर मारा, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। फिर वो वहां से जाता हुआ दिखाई दिया, लेकिन फिर लौटा और उसे फिर पत्थर से मारा।
पुलिस ने कहा कि लड़की अपने दोस्त के बेटे की बर्थडे पार्टी में जा रही थी, तभी उस पर हमला किया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "वे रिलेशनशिप में थे, लेकिन कल उनका झगड़ा हुआ था। उस व्यक्ति ने उसका पीछा किया और उसे कई बार चाकू मारा और पत्थर से मारा।"

स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो किशोरी का शव और उसके चारों ओर खून जमा मिला। 6 पुलिस टीमें आरोपी की तलाश कर रही थीं। दिल्ली पुलिस उपायुक्त सुमन नलवा ने पहले कहा था, "टीम गठित की गई है और जांच की जा रही है। हम जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे।"
दिल्ली से और ख़बरें

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि इस घटना को लेकर पुलिस को नोटिस जारी किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, "अपराध सीसीटीवी में कैद हो गया। कई लोगों ने इसे देखा, लेकिन ध्यान नहीं दिया। दिल्ली महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहद असुरक्षित हो गई है।"

आपत्तिजनक ट्वीट

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का इस मामले में बहुत आपत्तिजनक ट्वीट आया है। पुलिस ने इसे साम्प्रदायिक घटना नहीं बताया है लेकिन कपिल मिश्रा ने ट्वीट में लिखा है - ये दर्दनाक हत्या दिल्ली में हो रही है एक और नाबालिग हिंदू लड़की को कुचल कुचल कर मारा जा रहा है मारने वाला .... s/o ....।   गली गली में कितनी केरला स्टोरी ? श्रद्धा को अभी तक न्याय नहीं मिला और ना जाने कितनी और श्रद्धा इस हैवानियत का शिकार हर दिन बन रहीं हैं। सत्य हिन्दी पर हम कपिल मिश्रा का ट्वीट नहीं लगा रहे हैं लेकिन उन्होंने जो कुछ कहा है, उसमें आरोपी की पहचान छिपाते हुए, उनका पूरा बयान यहां दिया गया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें