loader

दिल्ली में किराने की दुकानें 24 घंटे खोलने की इजाजत: केजरीवाल 

कोरोना वायरस के कारण किये गये संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार की तैयारियों को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल नजीब जंग ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की। उप राज्यपाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को अनुमति दी है कि वे अपने सामान की डिलीवरी कर सकती हैं।  

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 36 केस सामने आये हैं, जिनमें से 26 केस विदेशों से आए लोगों के हैं और बाक़ी के 10 केस संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें इस वायरस को फैलने से रोकने होगा। 

ताज़ा ख़बरें

केजरीवाल ने कहा, ‘लोग अपने घरों में ही रहें। दूध, फल, सब्जी, किराने का सामान आप तक पहुंच सके, इसके लिये सरकार लोगों को ई-पास दे रही है। जिन लोगों को ई-पास की ज़रूरत है, वे लोग 1031 नंबर पर फ़ोन करके वॉट्सऐप पर ही ई-पास प्राप्त कर सकते हैं।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी डीएम, डीसीपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई है और अब हर एसडीएम और एसीपी की यह ड्यूटी होगी कि वे यह तय करें कि उनके इलाक़े में किराने, दवाइयों, सब्जियों-फलों की दुकानें खुलें और उनमें सामान हो। अगर दुकानदार 24 घंटे तक दुकान खोलना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि सरकार मोहल्ला क्लीनिक को बंद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि वे सरकार का सहयोग करें।

Satya Hindi Logo जब मुख्यधारा का मीडिया देख कर न देखे, सुन कर न सुने, गोद में हो, लोभ में हो या किसी डर में, तब सत्य की लड़ाई के लिए क्या आप साथ आएँगे? स्वतंत्र पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए हमें केवल भारतीय नागरिकों से आर्थिक सहयोग की ज़रुरत है।
सहयोग राशि के लिए नीचे दिये बटनों में से किसी एक को क्लिक करें
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें